‘बस्तर : द नक्सल स्टोरी’ का टीजर रिलीज, जेएनयू में दंतेवाड़ा हमले के ‘जश्न’ का एक्ट्रेस ने किया जिक्र – indias.news

मुंबई, 6 फरवरी . अपकमिंग फिल्म ‘बस्तर : द नक्सल स्टोरी’ के टीजर का मंगलवार को अनावरण किया गया, जिसमें एक्ट्रेस अदा शर्मा का एक मिनट लंबा मोनोलॉग है. फिल्म में अदा आईपीएस नीरजा माधवन का किरदार निभा रही हैं.

टीजर में उन्हें एक अधिकारी के रूप में दिखाया गया है, जो ‘राष्ट्र-विरोधियों’ को मारने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.

टीजर में वह उस घटना के बारे में बात करती है, जहां कथित तौर पर एक निश्चित वर्ग ने 2010 में दंतेवाड़ा माओवादी हमले में सीआरपीएफ पुलिसकर्मियों की हत्याओं का ‘जश्न’ मनाया था.

2010 में फोरम अगेंस्ट वॉर ऑन पीपल ने कथित तौर पर जेएनयू में एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसका एनएसयूआई और एबीवीपी दोनों ने विरोध किया था.

1 मिनट 14 सेकेंड के टीजर में अदा कहती हैं, ”पाकिस्तान के साथ 4 युद्धों में हमारे 8 हजार 738 जवान शहीद हुए हैं. क्या आप जानते हैं कि हमारे देश के अंदर नक्सलियों ने 15,000 से ज्यादा जवानों की हत्या की. जवानों को नक्सलियों ने बहुत ही क्रूरता से मारा था और तब इसका जश्न मनाया गया था जेएनयू में. सोचिए हमारे देश की इतनी प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी, हमारे जवानों की शहादत पर जश्न मनाती है. कहां से आती है, ऐसी सोच? बस्तर में भारत के टुकड़े करने की साजिश कर रहे हैं ये नक्सली और उनका साथ दे रहे हैं, बड़े शहरों में बैठे ये लेफ्ट, लिबरल, सूडो इंटेलेक्चुअल्स. इन वामपंथियों को सड़क पर खड़ा कर सरेआम गोली मार दूंगी.. चढ़ा देना फांसी पर.. मैं नीरजा माधवन, आईपीएस.. वॉर अगेंस्ट नक्सल. जय हिंद.”

फिल्म के लिए अदा ‘द केरल स्टोरी’ के बाद एक बार फिर निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और निर्देशक सुदीप्तो सेन के साथ जुड़ गई हैं.

विपुल अमृतलाल शाह की सनशाइन पिक्चर्स द्वारा निर्मित और आशिन ए शाह द्वारा सह-निर्मित ‘बस्तर : द नक्सल स्टोरी’ 15 मार्च को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

पीके/एबीएम