स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा का जायजा लेने विशेषज्ञों की टीम पहुंची अहमदाबाद · Indias News

स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा का जायजा लेने विशेषज्ञों की टीम पहुंची अहमदाबाद

अहमदाबाद.गुजरात में कोरोना महामारी के विकराल रुप को देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की विशेषज्ञों की एक टीम शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंची. अहमदाबाद के विविध इलाकों में कोरोना प्रभावितों से मिलने के बाद अब टीम के सदस्‍य कंटेन्‍मेंट जोन में जाएगी तथा सरकार की ओर से वहां दी जा रही स्‍वास्‍थ्‍य सुविधा की जानकारी लेगी. शाम को टीम के सदस्‍य मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के साथ गांधीनगर में बैठक करेंगे. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के संयुक्‍त सचिव लव कुमार की अगुवाई में स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की एक टीम शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंची. राज्‍य के कोविड स्‍पेशल अस्पतालों में सरकार की ओर से की गई व्‍यवस्‍थाओं, मेडिकल जांच, उपचार व वेंटीलेटर आदि साधनों की समीक्षा करेगी. केंद्रीय टीम अहमदाबाद में एशिया के सबसे बड़े व स्‍पेशल कोविड19 सिविल अस्‍पतालों के पास से गुजर गई लेकिन वहां जाने की जहमत नहीं उठाई जिससे कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं.
टीम के सदस्‍यों ने अहमदाबाद के गोता, मानसी सर्कल तथा घाटलोडिया इलाकों में कोरोना प्रभावितों से मुलाकात कर सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी हासिल की. टीम के सदस्य यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण लगतार क्‍यों फैल रहा है तथा मौतों की संख्‍या भी तेजी से कैसे बढ़ी.
गुजरात सरकार ने शुरु से ही कोराना पर अंकुश के विविध प्रयास किए तथा सभी आवश्‍यक उपकरणों, वेंटीलेटर आदि के साथ 1200 बेड का स्‍पेशल कोविड-19 अस्‍पताल भी तैयार किया लेकिन कोरोना मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ने के साथ मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 30 हजार के पार पहुंच गई है तथा मौत का आंकड़ा भी 1754 से अधिक है. इनमें अहमदाबाद में कोरोना संक्रमित करीब 20 हजार तथा मरने वालों की संख्‍या 1391 हो गई है. संयुक्‍त सचिव लव कुमार व टीम के अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ शाम को गांधीनगर में मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी, उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल, मंत्रिमडल के अन्‍य सदस्‍य तथा आला अधिकारियों के साथ बैठक कर गुजरात में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करेंगे. राज्‍य सरकार की ओर से टीम के सदस्‍यों को उनकी ओर से कोरोना पर काबू पाने के लिए किए जा रहे प्रयासों का एक वीडियो प्रजेंटेशन भी दिखाया जाएगा.

Check Also

चारधाम यात्रा 2020: बदरीनाथ में अब श्रद्धालु रात्रि विश्राम के लिए रुक सकेंगे

देहरादून.चारधाम यात्रा शुरू किए जाने के निर्णय के चलते अभी तक बदरीनाथ में केवल दर्शन …