टीम संयोजन ओर अंतिम ग्यारह का चयन बना विराट के लिए चुनौती

दुबई . टी20 विश्वकप में पाकिस्तान से होने वाले शुरुआत मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए टीम संयोजन एक समस्या बनता जा रहा है. इसका कारण यह है कि पारी शुरु करने से लेकर आगे तक टीम के पास कई विकल्प है. ऐसे में विराट की दुविधा बढ़ती जा रही है. इंग्लैंड के साथ अभ्यास मैच में युवा ईशान किशन ने आक्रामक पारी खेलकर अपना दावा पेश किया है. इससे विराट के लिए अंतिम ग्यारह का चयन और कठिन हो गया है. इन हालातों में माना जा रहा है कि टीम मेंटर महेन्द्र सिंह धोनी ही विराट की सहायता कर सकते हैं.

युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले ही अभ्यास मैच में 46 गेंदों पर 70 रनों की आक्रामक पारी खेल कर अंतिम ग्यारह के लिए अपनी दावेदारी पेश की है पर विराट सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल को ही उतारना चाहते हैं. ऐसे में धोनी की सलाह के बाद ईशान को किसी और स्थान पर उतारा जा सकता है.

वहीं ऑलराउंडर का चयन भी कप्तान के लिए एक समस्या बनता जा रहा है. अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रखा जाएगा या फिर एक बल्लेबाज़ के तौर पर इसको लेकर वह संशय में हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद लगने लगा है कि हार्दिक गेंदबाज़ी नहीं करेंगे. सर्जरी के बाद से ही हार्दिक ने काफी कम गेंदबाजी की है. इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर (Bhubaneswar) कुमार के फार्म को लेकर भी विराट की चिन्ता बढ़ गयी है.
टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही विराट ने कह दिया है कि भुवनेश्वर (Bhubaneswar) का अनुभव उन्हें काम आएगा पर इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भूवी लय हासि नहीं कर पाये ओर उन्होंने 4 ओवरों में ही 50 से ज्यादा रन दे दिये. इससे पहले आईपीएल (Indian Premier League) में भी उनका प्रदर्शन सामान्य रहा था. किए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. ऐसे में उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

Check Also

कपर ने विश्वकप मेजबानी के लिए करायी थी जासूसी

वाशिंगटन . साल 2022 में होने वाले विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी करने वाले कतर …