टेलर अभी नहीं लेंगे संन्यास


न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपने संन्यास खबरों की खबरों को गलत बताते हुए कहा कि अभी वह खेलते रहेंगे कयोंकि उनके पास खेल को देने के लिए काफी कुछ है. उन्होंने इसके साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट में जल्द संन्यास लेने की परंपरा बदलनी चाहिये. टेलर के कहा कि उन्होंने 2019 विश्व कप के बाद संन्यास लेने के बारे में सोचा था पर बाद में उन्हें लगा कि वो अभी कीवी टीम के लिए और खेल सकते हैं.

37 साल के टेलर अपने करियर में सातवीं बार इंग्लैंड दौरे पर जा रहे हैं. उन्हें लगता है कि उनके पास इस उम्र में भी खेल को देने के लिए बहुत कुछ बाकि है. टेलर ने कहा,” मुझे लगता है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है, जब तक आप मैदान पर गेम का आनंद लेते हैं और टीम में अपना योगदान दे सकते हैं. मुझे लगता है कि आप जब तीस के ऊपर होते हैं तो संन्यास के बारे में सोचने लगते हैं. मेरे दिमाग में यह आंकड़ा 35 साल था, मुझे नहीं पता क्यों, मुझे लगता है कि शायद 2019 के विश्व कप की वजह से यह आया होगा.”

उन्होंने साथ ही कहा कि सही समय आने पर मैं संन्यास ले लूंगा. इतनी उम्र में अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलना काफी कठिन होता है और कई महान खिलाड़ी इसी कारण असफल भी रहे हैं पर टेलर को लगता है कि वो इस उम्र में भी अपनी ओर से योगदान दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस परंपरा को तोड़ना मेरे लिए बेहतर है क्योंकि न्यूजीलैंड में युवा क्रिकेटर अधिक संन्यास लेते हैं. मुझे उम्मीद है कि आने वाले में केन विलियमसन भी देर में संन्यास लेंगे. वो 37 साल के होने वाले हैं और अब भी खेल का आनंद ले रहे हैं.

Check Also

राहुल द्रविड़ की दरियादिली, श्रीलंकाई कप्तान को मैदान पर ही दिए अहम सुझाव

नई दिल्ली (New Delhi) . राहुल द्रविड़ महान खिलाड़ी और शानदार कोच तो हैं ही, …