31 अगस्त को भारत में लांच होगी टाटा टिगोर ईवी

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में नई टाटा टिगोर ईवी में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को जन-जन तक ले जाने की क्षमता है. इस एसयूवी को 31 अगस्त को देश में लॉन्च किया जाएगा. अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में कमी को देखते हुए, यह बैटरी से चलने वाली पैसेंजर कारों के लिए दावेदार बन सकता है.

हालांकि टिगोर ईवी को बाजार में आए कुछ समय हो गया है, लेकिन इसका इस्तेमाल ज्यादातर फ्लीट में किया गया है. नई टिगोर ईवी इसी को बदलने की सोच रही है और इसलिए, आउटगोइंग मॉडल पर कई अपडेट का वादा कर रही है. एक्सटीरियर में नई टिगोर ईवी पिछले मॉडल से अलग होगी. वास्तव में, अब इसकी एक डिज़ाइन लैंग्वेज है जो अल्ट्रोज़ और टियागो के समान है. अन्य बदलावों के इसमें अपडेटेड फ्रंट ग्रिल और बम्पर और व्हील्स पर ब्लू कलर एक्सेंट शामिल होंगे. हालांकि, क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक कार है, टिगोर ईवी अपनी ड्राइविंग विशेषताओं के लिए अपने अधिकांश अपडेट को सहेज सकती है. दावा किया जा रहा है कि यह 5.7 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.इस कार में दो ड्राइव मोड भी होंगे जिसमे ड्राइव और स्पोर्ट्स मोड शामिल है. लो-रेजिस्टेंस वाले टायर ड्राइविंग के अनुभव को और भी बेहतर बनाने का वादा करते हैं.

कंपनी ये दावा करती है की ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकती है, हलांकि ये ड्राइविंग रेंज रोड ट्रैफिक, कंडीशन और राइडर के चलाने के साथ अन्य कारणों पर भी निर्भर करती है. टिगोर ईवी, जिसे नेक्सन ईवी के नीचे पोजिशन किया जाएगा, जिसकी उचित कीमत होने का अनुमान है. ज़िपट्रॉन तकनीक के साथ आने वाली ये कार पहले की तुलना में ड्राइव करने में अधिक मज़ेदार होगी. आईपी 67 26 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी पैक टिगोर ईवी को 73.75 एचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क देने में मदद करता है.

Check Also

सबसे ज्यादा भारत में हैं क्रिप्टो करेंसी के मालिक

भारत में सबसे ज्यादा क्रिप्टो करेंसी के मालिक है.भारत में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश को लेकर …