बेहतरीन फीचर्स के कारण टाटा की कारें बन रही पहली पसंद

नई दिल्ली (New Delhi) . कारों के बेहतरीन फीचर्स के कारण टाटा कंपनी की कार भारत में काफी लोकप्रिय हयि जो लोग स्टाइल पसंद करते हैं उनके लिए टाटा कंपनी की कारे सबसे अच्छा विकल्प हैं. इन कारों में 90-डिग्री तक डोर खुलता है जिससे आपको बैठने में कोई परेशानी नहीं होती. पिछली सीटों पर यह सुविधा बहुत काम में आती है. यह फीचर सबसे पहले अल्ट्रोज में लाया गया था.

टाटा कंपनी अपनी गाड़ियों मे सेफ़्टी का ध्यान बहुत रखती है. सेफ़्टी के प्रति जागरूकता को टाटा कंपनी ने भारत में बड़े पैमाने पर बढ़ाया है. भारत में सबसे सुरक्षित कारे टाटा कंपनी की ही है. सफारी और हैरियर को छोड़कर टाटा ऑटोमोबाइल कंपनी की सभी कारों का क्रैश टेस्ट हो चुका है. कंपनी में उपलब्ध सभी कारें अपने-अपने सेगमेंट में हाई क्लास की सेफ्टी प्रदान करती हैं. भारत की ओर से जीएनसीएपी में पहली 5-स्टार रेटिंग टाटा नेक्सन को मिली थी. टाटा की सभी रेंज की कारों में आपको ये फीचर मिलेगा. टियागो हो या सफारी कूल्ड ग्लोव बॉक्स हर कार में उपलब्ध है. कूल्ड ग्लोव बॉक्स में कारों में एक मिनी-फ्रिज होता है जो चीजों को स्टोर करने पर खराब होने से बचाता है.एक्सप्रेस-कूल टाटा कंपनी का एक खास फीचर है.

एक्सप्रेस-कूल गर्मियों में कार के अंदर बेहतरीन कूलिंग प्रदान करता है. ड्राइवर साइड की खिड़की खुली रहती है ताकि अंदर की गर्म हवा बाहर निकल सके. कंपनी ने यह दावा किया है कि यह फीचर स्टैंडर्ड कूलिंग से 70फीसदी तेज है. बता दें ‎कि टाटा मोटर्स को भारतीय बाजार में जितनी सक्सेस मिली है शायद ही किसी और कंपनी को मिली होगी. कंपनी ने कारों की इतनी अनूठी रेंज पेश की है कि लोगों के मन में कंपनी के प्रति जो धारणा थी वो पूरी तरह से बदल चुकी है. कंपनी अपनी हर कार में अनूठी चीजों की पेशकश करती है जिस कारण मार्किट में इन कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है.

Check Also

बजाज फाइनेंस का मुनाफा 53 प्रतिशत बढ़कर 1,481 करोड़

नई दिल्ली (New Delhi) . बजाज फाइनेंस का मुनाफा सितंबर में समाप्त चालू वित्त वर्ष …