डिजिटल नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठा रहे हैं – ट्विटर


नई दिल्ली (New Delhi) . सोशल मीडिया (Media) कंपनी ट्विटर ने सरकार को भेजे एक संदेश में कहा है कि वो डिजिटल नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है. कंपनी ने यह भी कहा है कि नए डिजिटल नियमों के अनुपालन को लेकर हुई प्रगति का ब्योरा वो एक हफ्ते में सरकार को सौंपेगी.

दरअसल, पिछले आरएसएस नेताओं और उप राष्ट्रपति वेंकैया नायूड के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटाने को लेकर विवाद के बीच सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ट्विटर को अल्टीमेटम दिया था कि वो डिजिटल गाइडलाइन – 2021 का पालन सुनिश्चित करे अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

फेसबुक, गूगल समेत तमाम अन्य कंपनियों ने पहले ही डिजिटल रूल्स के मुताबिक, शिकायत अधिकारी नियुक्त करने जैसे कई कदम उठाए हैं. लेकिन ट्विटर और सरकार का टकराव कम होते नहीं दिख रहा था. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, उनकी कंपनी भारत में अपनी सेवाओं को लेकर प्रतिबद्ध है और वह महत्वपूर्ण जन संवाद मंच के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभा रही है.

सरकार को गाइडलाइन के सभी नियमों का अनुपालन करने का भरोसा दिया गया है. अब तक की हुई प्रगति का विवरण सरकार से साझा कर दिया गया है. हम भारत सरकार के साथ रचनात्मक संवाद जारी रखेंगे. कंपनी ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में नए कदमों की जानकारी देगी, अधिकतम एक हफ्ते में यह सरकार के साथ साझा की जाएगी.

Check Also

फ्रेट कॉरिडोर पर यह काम कोविड से जुड़ी चुनौतियों के बावजूद आगे बढ़ा

नई दिल्ली (New Delhi) . भारतीय रेल के सार्वजनिक उपक्रम, डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ …