दोहा ओपनर में स्वीयाटेक ने क्रिस्टिया को हराया – indias.news

दोहा, 13 फरवरी . दो बार की गत चैंपियन इगा स्वीयाटेक ने दूसरे दौर में रोमानिया की सोराना क्रिस्टिया को 6-1, 6-1 से हराकर कतर ओपन अभियान की शुरुआत की.

स्वीयाटेक को शुरुआती दौर में बाई मिली . उनका अगला मुकाबला एरिका एंड्रीवा और एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा के बीच मैच की विजेता से होगा.

स्वीयाटेक उन पांच महिलाओं में से एक हैं, जिन्होंने दोहा में दो बार एकल खिताब जीता है, और वह इस आयोजन में तीन खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने 2022 और 2023 में यह खिताब जीता है.

डब्ल्यूटीए के अनुसार, 2013-15 तक मियामी में सेरेना विलियम्स के जीतने के बाद से स्वीयाटेक लगातार तीसरे साल किसी भी डब्ल्यूटीए टूर इवेंट को जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रही हैं.

22 वर्षीय खिलाड़ी की सोमवार को डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में यह 68वीं जीत है. केवल कैरोलीन वोज्नियाकी (89) और विक्टोरिया अजारेंका (79) ने 23 साल की होने से पहले टूर्नामेंट स्तर पर अधिक जीत दर्ज की है.

स्वीयाटेक ने दोहा में अपने पिछले नौ मैच जीते हैं. जिसमें लगातार 15 सेट शामिल हैं. अपनी 2022 की जीत के पहले मैच में उन्होंने विक्टोरिजा गोलुबिक को तीन सेटों में हराया और तब से कतर में एक भी सेट नहीं हारा है.

एएमजे/आरआर