ऑक्सीजन, दवा की कमी का सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

नई दिल्‍ली . भारत में कोरोना (Corona virus) की दूसरी लहर का कहर जारी है. पिछले दो हफ्तों से देश में लगातार नए केसों और मौतों के रिकॉर्ड बन रहे हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने देश में ऑक्सीजन और जीवनरक्षक दवाओं की कमी के मुद्दे का स्वतः संज्ञान लिया है.

supreme-court-corona

चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने इस मामले पर सुनवाई के लिए अपनी अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच का गठन भी कर दिया है, जो कल इससे जुड़े मामलों की सुनवाई करेगी. कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को कल तक कोरोना से निपटने के नेशनल प्लान को पेश करने का भी आदेश दिया है.

पिछले 24 घंटे में भारत ने नए मामलों में दुनिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले एक दिन में देश में 3.15 लाख से ज्यादा केस आए हैं. यह पहली बार है जब देश में तीन लाख से ज्यादा केस मिले हैं. जबकि लगातार दूसरे दिन दो हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की गईं. इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में 8 जनवरी को आए थे. तब वहां 3 लाख 7 हजार 570 केस मिले थे.

अमेरिका में दूसरी लहर के बीच हर दिन मिलने वाले केस दो लाख से तीन लाख पहुंचने में 38 दिन का समय लगा था. जबकि भारत में इसमें सिर्फ एक हफ्ते ही लगे हैं. भारत में पहली बार 15 अप्रैल को 2 लाख से ज्यादा केस दर्ज हुए थे.


News 2021

Check Also

84 की उम्र में श्रीमती शारदा ने दी कोरोना को मात

सुकमा, . कोरोना संक्रमित हो जाने पर थोड़ी घबराहट और मानसिक तौर पर विचलित होना …