सुनील नरेन ने रॉयल चैलेंजर्स को एलिमिनेट किया

शारजाह . आईपीएल (Indian Premier League) 20 -20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले एलिमिनेटर मैच में घातक गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी का हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द मैच सुनील नरेन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) की कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स के खिलाफ पराजय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सुनील नरेन के चार विकेट के घातक स्पेल की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Bangalore) 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन ही बना पाया. जिसके जवाब में कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स ने 18 ओवर में 140 रन बनाकर जीत के साथ फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद जीवित रखी है. 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कोलकाता (Kolkata) नाइट राइडर्स का पहला विकेट 41 रन के स्कोर पर गिरा जब शुभमन गिल को हर्षल पटेल की गेंद पर एबी डी विलियर्स ने कैच कर लिया. गिल ने 18 गेंदों में चार चौके की सहायता से 29 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी को यूज़वेंद्र चहल ने 6 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया. नीतीश राणा भी यूज़वेंद्र चहल का शिकार बने उन्हें 23 रन के स्कोर पर एबी डी विलियर्स ने कैच किया. उन्होंने 25 गेंद खेली, एक चौका और एक छक्का लगाया. सुनील नरेंद्र ने 15 गेंदों में 26 रन का योगदान दिया. उन्हें मोहम्मद शिराज ने बोल्ड कर दिया. दिनेश कार्तिक 10 रन बनाकर मोहम्मद शिराज के शिकार बने. बेंगलुरु (Bangalore) की तरफ से हर्षल पटेल, मोहम्मद शिराज और यूज़वेंद्र चहल ने 2 – 2 विकेट लिए इससे पहले बेंगलुरु (Bangalore) की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रही. टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला बेंगलुरु (Bangalore) के हक में नहीं गया. 20 ओवर में बेंगलुरु (Bangalore) की टीम 7 विकेट खोकर बमुश्किल 138 रन ही बना सकी.
बेंगलुरु (Bangalore) के ओपनर देवदत्त पादिक्कल और विराट कोहली ने मिलकर पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दी थी. लेकिन छठवें ओवर की पहली गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन ने देवदत्त पादिक्कल को बोल्ड कर दिया. पादिक्कल ने 18 गेंदों में दो चौके की सहायता से 21 रन ही बनाए. इसके बाद सुनील नरेन ने घातक गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु (Bangalore) को उबरने नहीं दिया. श्रीकर भरत 9 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर वेंकटेश अय्यर द्वारा लपके गए. कप्तान विराट कोहली को सुनील नरेन ने बोल्ड कर दिया. कोहली ने 33 गेंदों में पांच चौके की सहायता से 39 रन बनाए. एबी डिविलियर्स को भी नरेन ने 9 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. नरेन का अगला शिकार ग्लेन मैक्सवेल बने जिन्हें 15 रन के स्कोर पर लॉकी फर्ग्यूसन ने लपक लिया. चार विकेट लेकर सुनील नरेन ने बेंगलुरु (Bangalore) की पारी को खतरनाक झटका दिया. उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में कुल 21 रन दिए. निचले क्रम में शाहबाज अहमद 14 गेंदों में 13 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर शिवम मावी द्वारा लपक लिए गए. कोलकाता (Kolkata) के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने भी दो विकेट लिए.

Check Also

आईपीएल के 2022 सत्र की नीलामी में भाग लेने रुट

लंदन . इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian …