अचानक झुगियां में लगी आग में जिंदा जली नाबालिग, डेढ़ वर्षीय मासूम झुलसी

सोलन . सोलन जिले के बद्दी के तहत दासोमाजरा में आगजनी के चलते तीन झुगियां जलकर राख हो गई. इस आगजनी में एक मासूम बच्ची ‎जिंदा जल गई जब‎कि डेढ़ साल की मासूम झुलस गई. ‎फिलहाल घायल को सीएचसी बद्दी में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां से हालत गंभीर होने के चलते उसे पीजीआई रेफर किया गया. एक 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जबकि दूसरी डेढ़ वर्षीय बच्ची की हालत गंभीर होने के चलते पीजीआई रेफर किया गया है.

आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और आगजनी की सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग बद्दी की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया और बाकी झुगियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया है. आगजनी की इस घटना में रूप सिंह निवासी यूपी की 7 वर्षीय बेटी गौरी की झुलसने से मौत हो गई, जबकि डेढ़ वर्षीय लक्ष्मी का पीजीआई में उपचार चल रहा है.

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार बद्दी बलराज नेगी ने घटनास्थल का जायजा लिया. प्रशासन की ओर से रूप सिंह को 10 हजार व संजय तथा रामवीर को 5-5 हजार रूपये की फौरी राहत प्रदान की गई. डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया दोनों बच्चियों को गंभीर हालत होने के चलते पीजीआई रेफर किया गया, जहां 7 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची का पीजीआई में उपचार चल रहा है. ‎फिलहाल पुलिस (Police) ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है.

 

Check Also

मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध कार मिलने से हड़कंप

मुंबई (Mumbai) . उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के …