पीएम नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पद पर सफल दो दशक पूरे

नई दिल्‍ली . देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुजरात (Gujarat) राज्य और देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर जिम्‍मेदारी संभालते हुए अपने दो दशक (20 साल) पूरे कर लिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 13 साल तक गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री रहे जबकि पिछले सात सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं. 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी ने गुजरात (Gujarat) के 14वें मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में कार्यभार संभाला था. इसके बाद वह चार बार लगातार गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री रहे. नरेंद्र मोदी ने 22 मई 2014 तक गुजरात (Gujarat) के मुख्‍यमंत्री पद का कार्यभार संभाला. 2014 लोकसभा (Lok Sabha) चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद नरेंद्र मोदी को देश का 15वां प्रधानमंत्री चुन लिया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने संवैधानिक पद की जिम्‍मेदारी संभालते हुए अपने 20 साल पूरे होने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उन्‍हें बधाई दी है. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को संवैधानिक पद पर रहते हुए सार्वजनिक जीवन में बीस वर्ष पूरे करने के लिए हार्दिक बधाई. यह अखंड 20 साल लोक कल्याण के प्रति समर्पित होने के साथ निष्कलंक भी रहे हैं. उनकी लोकप्रियता निरंतर बढ़ती रही है और आगे भी बढ़ती रहे, ऐसी शुभकामनाएं. गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बधाई देते हुए कहा, राज्य और केंद्र सरकारों के प्रमुख के तौर पर जनसेवा के 20 वर्ष पूरे करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी को बधाई देता हूं. गरीब कल्याण व अंत्योदय को समर्पित इन 20 वर्षों में मोदी जी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व समय से आगे की सोच से असंभव को संभव करके दिखाया. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते कहा, मेरा सौभाग्य है कि मुझे नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पहले गुजरात (Gujarat) और फिर केंद्र में सरकार व संगठन में काम करने का अवसर मिला. आइए मोदी जी के नेतृत्व में हम सभी देशवासी मिलकर एक सशक्त व आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साकार करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दें.

भारतीय जनता पार्टी आज के दिन को खास बनाने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. भाजपा इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से चलाई जा रही जनकल्‍याण योजना को घर-घर तक पहुंचाएगी और प्रधानमंत्री मोदी की ओर से चलाए जा रहे स्‍वच्‍छ भारत मिशन के प्रति लोगों को जागरूक करेगी. बता दें कि साल 2014 में देश में 15वें प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के कई फैसलों ने देश ही नहीं दुनिया के सामने भारत की अलग तस्‍वीर पेश की. पीएम मोदी ने एक ओर जहां अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के लिए जीएसटी और नोटबंदी जैसे बड़े कदम उठाए, वहीं सामाजिक सुधार के लिए तीन तलाक को रोकने के लिए तीन तलाक विधेयक पारित कराया. सर्जिकल स्ट्राइक एवं बालाकोट स्ट्राइक के जरिए दुनिया को बता दिया कि नया भारत अब चुप बैठने वाला भारत नहीं है. अगर कोई भी देश भारत की तरफ आंख उठाकर देखेगा तो भारत उसे उसी की जमीं पर जवाब देगा. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद ने पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया.

Check Also

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को लेकर एक्शन में पीएम हसीना, गृहमंत्री को दिए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश

ढाका . बांग्लादेश में हिंदुओं के ऊपर हुए हिंसक हमलों को रोक पाने में असफल …