रेडिएंट में जताया विद्यार्थियों ने विश्वास : एक दिन में 500 से अधिक विद्यार्थियों ने कराया पंजिकरण · Indias News

रेडिएंट में जताया विद्यार्थियों ने विश्वास : एक दिन में 500 से अधिक विद्यार्थियों ने कराया पंजिकरण

उदयपुर (Udaipur). शहर के नीट, जेईई आईजेएसओ और एनटीएसई के अभ्यार्थियों के लिए एक नया लेकिन अनुभवी अकादमिक कॉचिंग संस्थान द रेडिएंट एकेडमी अब विद्यार्थियों के आशा का केन्द्र बन गया है. इस संस्थान से पिछले चार दिनों में करीब 500 विद्यार्थी जुड़ गए हैं. इसके साथ उदयपुर (Udaipur) में नीट, जेईई आईजेएसओ और एनटीएसई के अभ्यार्थियों के लिए ‘बाय द टीचर्स फॉर द स्टुडेंट्स’ का विचार साकार होने लगा है. अब तक कोटा के मानक मान का शिक्षण करने वाले संस्थानों और शिक्षा पाने वाले विद्यार्थियों के लिए यह बिल्कुल नया अनुभव है क्योंकि इसे चलाने वाले और पढ़ाने वाले दोनों ही शिक्षक हैं. अर्थात् मैनेजमेंट और फैकल्टी एक ही है. इसका लाभ यह है कि विद्यार्थियों को अपनी समस्या समझाने के लिए संवादहीनता के दौर से नहीं गुजरना पड़ेगा. यहां पर शिक्षक सभी समस्याओं अर्थात् शिक्षण और प्रबंधन दोनों स्तर पर आने वाली मुश्किलों का निदान और उपचार करने में सक्षम होंगे.

संस्थान के खुलने के साथ ही नीट, जेईई आईजेएसओ और एनटीएसई के अभ्यार्थियों और अन्य विद्यार्थी जो पिछले कोचिंग में अपनी पूरी फीस जमा करा चुके हैं, उन्हें सिर्फ पंजियन शुल्क (रजिस्ट्रेशन फीस) ही जमा कराना है. साथ ही जिनकी फीस बाकी है, उनसे शेष शुल्क मय पंजियन शुल्क जमा कराना है. नए आने वाले विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षण शुल्क किसी भी कोटा के कोचिंग संस्थानों से बेहतर कर दिया गया है, जिसके बारे में जानकारी संस्थान की वेबसाइट www.theradiantacademy.com और संस्थान के कस्टमर केयर नम्बर 9001053989 व 9001053989 से ली जा सकती है. संस्थान अभी सिर्फ उदयपुर (Udaipur) में ही संचालित हो रहा है और उदयपुर (Udaipur) के विद्यार्थियों को ही आर्थिक छूट का लाभ मिल रहा है. वहीं रेडिएंट को उदयपुर (Udaipur) के कुछ जाने माने स्कूल भी रेडिएंट का सहयोग कर रहे है. जेईई के लिए गणित, फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बायलॉजी की फैकल्टी के साथ ही 7वीं से 10वीं की कक्षाओं के लिए अनुभवी अध्यापकों ने सुचारू रूप से कक्षाऔं का संचालन कर रहे हैं.

इस संस्थान पर विश्वास करने के तीन प्रमुख कारणों में सबसे पहला यह है कि इससे जुड़ी टीम में गत 10 वर्षों में सबसे शानदार परिणाम दिए हैं. उदयपुर (Udaipur) के परिणाम इस दौरान कोटा से भी बेहतर रहे हैं. इसके अलावा समस्या आने के बाद यह टीम किसी और संस्थान में आसानी से पढ़ाने जा सकती थी लेकिन उसने विद्यार्थियों का हित देखते हुए ऐसा नहीं किया और एक नया मंच तैयार कर अध्यापन करने का निर्णय किया.

Check Also

क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर अनवर ठाकुर को दबोचा

नई दिल्ली (New Delhi). दिल्ली पुलिस (Police) की क्राइम ब्रांच ने गैंगस्टर अनवर ठाकुर को …