गुर्जर आरक्षण पर बोले-प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा · Indias News

गुर्जर आरक्षण पर बोले-प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा


जयपुर (jaipur). गुर्जर समाज ने एक बार फिर आरक्षण के लिए सरकार (Government) से मांग की है और मांग नहीं माने जाने के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है गुर्जरों के आंदोलन करने के लिए सम्बंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने मीडिया (Media) से कहा है कि प्रदेश सरकार (Government) में पांच प्रतिशत आरक्षण देने का रास्ता साफ किया है और आगे भी बातचीत करने के लिए तैयार है पर आंदोलन करना न्यायोचित्त नहीं लगता.

उन्होने कहा कि आंदोलन से दूसरे स्टेट के लोगों को फायदा होता है सरकार (Government) ने आरक्षण के सम्बंध में कमेटी बनाई है. ताकि गुर्जर समुदाय द्वारा की जा रही मांगों का हल निकाला जा सके समुदाय आये, बैठे सरकार (Government) के साथ बातचीत करें तभी कुछ हल निकलेगा. अंत में उन्होने गुर्जर समुदाय की मांगे नवी अनुसूची में डालने की है जिसे केन्द्र सरकार (Government) की डाल सकती है मेरा आग्रह है कि राजस्थान (Rajasthan) में सभी 25 सांसद (Member of parliament) भाजपा के इसलिए सांसदों को साथ लेकर केन्द्र सरकार (Government) से आरक्षण को नवीं अनुसूची में डालने की मांग उठानी चाहिए राज्य सरकार (Government) ने तो पहले ही पांच प्रतिशत आरक्षण दे रखा है.

अलर्ट मोड़ पर है सरकार (Government) :– गुर्जरों की बयाना के अड्डा गांव में हो रही महापंचायत को देखते हुए सरकार (Government) ने प्रशासन को अलर्ट मोड़ पर कर दिया है सतर्कता बतौर क्षेत्र में इंटरनेट बंध कर रखा है इसके साथ ही गुर्जरों की महापंचायत के बाद कोई अप्रिय स्थिति ना पनपे के लिए पुलिस (Police) प्रशासन चौकन्ना है. सरकार (Government) ने गुर्जर आरक्षण के अगुवा कर्नल किरोडी सिंह बैंसला से बातचीत के दरवाजे भी खुले रखे है राजनैतिक और प्रशासनिक तौर पर इसके लिए सरकार (Government) के वरिष्ठ आईएएस नीरज के पवन को आरक्षण की अगुवाई कर रहे कर्नल किरोडी सिंह बैंसला से मुलाकात के लिए महापंचायत स्थल पर ही भेजा है.

Check Also

बाल सुधार गृह की खिड़की काटकर भाग निकले 6 बच्चे, पुलिसवालों की नींद हराम

-फरार अपचारियों में एक पर हत्या (Murder), दो पर एनडीपीएस और तीन पर पॉक्सो के …