श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जमाया शानदार शतक

कोलंबो . श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया है. मैथ्यूज का टेस्ट करियर में 11वां शतक है. इस शतक की बदौलत मेजबान श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. उसने मैच के पहले दिन स्टंप्स तक 4 विकेट पर 229 रन बना लिए हैं. मेजबान टीम 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे है. इंग्लैंड ने उसे पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया था. पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जमाया था.

मेजबान श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार (Friday) से शुरू हुआ. श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उसने 2 विकेट महज 7 रनों के स्कोर पर गंवा दिए. चौथे नंबर पर आए एंजेलो मैथ्यूज ने शतक लगाकर अपनी टीम को संभाला. उन्होंने लाहिरू थिरिमाने (43) के साथ 69 और कप्तान दिनेश चंडीमल (52) के साथ 117 रन की साझेदारी की. जब दिन का खेल खत्म हुआ तब मैथ्यूज 228 गेंद पर 107 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे. उनके साथ निरोशन डिकवेला (19) क्रीज पर थे.

श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाया. 33 साल के एंजेलो मैथ्यूज करियर का 88वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. यह उनके टेस्ट करियर का 11वां शतक है.

उन्होंने इस मैच से पहले 45.36 की औसत से 6079 रन बनाए थे. मैथ्यूज इन दिनों स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की हैसियत से खेलते हैं. हालांकि, उन्होंने शुरुआत ऑलराउंडर के तौर पर की थी. उनके नाम 33 टेस्ट विकेट भी दर्ज हैं. एंजेलो मैथ्यूज का शतक भारतीय क्रिकेट टीम के लिहाज से भी अच्छी खबर है. श्रीलंका के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को यह संदेश दिया है कि अगर डटकर खेला जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेली जा सकती है. इंग्लैंड की टीम इस मैच के बाद भारत दौरे पर आएगी. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …