श्रीलंका ने शनाका को टी20, दिमुथ को एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया

कोलंबो . श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की जगह ऑलराउंडर दासुन शनाका को टी-20 टीम का कप्तान है. शनाका इससे पहले भी श्रीलंकाई टी-20 टीम के कप्तान रहे हैं. उनकी कप्तानी में ही टीम ने साल 2019 में पाकिस्तान को 3-0 से हराया था. मलिंगा कुछ दिनों पहले स्वयं ही चयन प्रक्रिया से बाहर हो गए थे और टीम के साथ प्रशिक्षण में भी नहीं जुड़े थे.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी तीन मार्च से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवर श्रृंखला के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टी-20 श्रृंखला में शनाका, जबकि एकदिवसीय श्रृंखला में दिमुथ करुणारत्ने कप्तानी करेंगे. टी-20 और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में तीन अनकैप्ड (नये) खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और मध्यक्रम के बल्लेबाज एशेन बंडारा पहली बार टीम में शामिल किये गये हैं.

तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को भी टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण एक साल का प्रतिबंध पूरा करने वाले स्पिनर अकिला धनंजया की भी टीम में वापसी हुई है हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज लाहिरु तिरिमाने कोरोना (Corona virus) से संक्रमित होने के कारण शामिल नहीं किये गये हैं. उनकी जगह पर चयनकर्ताओं ने सुरंगा लकमल को शामिल किया है.

श्रीलंकाई टीम इस प्रकार है: दिमुथ करुणारत्ने (वनडे कप्तान), दासुन शनाका (टी-20 कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, पथुम निसांका, एशेन बंडारा,ओशादा फर्नांडो, दिनेश चंडीमल, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, तिषारा परेरा, कामिंदु मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, नुवान प्रदीप, असिता फर्नांडो, दुष्मंत चमीरा, अकिला धनंजया, लक्षन संदाकन, दिलशान मदुशंका और सुरंगा लकमल.

Check Also

शुरू हुआ टी-20 क्रिकेट का बुखार

भोपाल (Bhopal) . आईपीएल (Indian Premier League) टी-20 क्रिकेट का शुक्रवार (Friday) से शुभारंभ हो …