राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं…’ – indias.news

नई दिल्ली, 5 फरवरी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए कहा कि संसद के इस नए भवन में राष्ट्रपति हम सबको संबोधित करने के लिए आईं. जिस गौरव और सम्मान के साथ सेंगोल पूरे प्रोसेशन का नेतृत्व कर रहा था और हम सब उसके पीछे-पीछे चल रहे थे. नए सदन में ये नई पंरपरा भारत की आजादी के उसी पवित्र पल का प्रतिबिंब, जब साक्षी बनता है तो लोकतंत्र की गरिमा कई गुना ऊपर चली जाती है.

पीएम मोदी ने कहा, “75वां गणतंत्र दिवस, इसके बाद संसद का नया भवन, सेंगोल की अगुवाई, ये सारे दृश्य अपने आप में बहुत ही प्रभावी थे.”

पीएम मोदी ने कहा, “मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं. उनके भाषण की एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि इन्होंने लंबे अरसे तक वहां (विपक्ष में) रहने का संकल्प ले लिया है. जनता जर्नादन तो ईश्वर का रूप होती है और आप लोग जिस तरह इन दिनों मेहनत कर रहे हैं, मैं पक्का मानता हूं ईश्वर रूपी जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी और आप जिस ऊंचाई पर हैं, उससे भी अधिक ऊंचाई पर जरूर पहुंचेंगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे.”

बता दें कि संसद के बजट सत्र का आगाज 31 जनवरी को हुआ है, जो 9 फरवरी तक चलेगा.

एसके/एबीएम