अयोध्या में श्रीराम और कन्नौज में अंबेडकर का विरोध करती है सपा : मुख्यमंत्री योगी – indias.news

कन्नौज, 3 फरवरी . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज अगर समाजवादी पार्टी की सरकार होती तो अयोध्या में कभी भी श्रीराम का भव्य मंदिर नहीं बन पाता. सपाई अयोध्या में भगवान श्रीराम का और कन्नौज में अंबेडकर का विरोध करते हैं. मगर, डबल इंजन की सरकार जहां एक तरफ विकास कार्यों को स्पीड से पूरा करती है, वहीं, आस्था का सम्मान भी करती है.

मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को अशोक नगर स्थित केके इंटर कॉलेज के बोर्डिंग ग्राउंड में जनसभा के दौरान कन्नौज को 352 करोड़ रुपए की 59 परियोजनाओं की सौगात दी. उन्होंने कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक के पिता स्व. ओम प्रकाश पाठक की पांचवीं पुण्यतिथि पर नमन किया. उनकी याद में सांसद द्वारा प्रतिवर्ष दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और ट्राईसाइकिल देने की मुख्यमंत्री ने प्रशंसा की. मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ समाजसेवी, उद्योग व्यापार के साथ राष्ट्रवादी मिशन के लिए जीवन समर्पित करने वाले स्व. ओम प्रकाश पाठक और भाजपा के वरिष्ठ नेता स्व. बनवारी लाल दोहरे को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की.

सीएम योगी ने कहा कि दिव्यांगजनों को अगर समाज और सरकार से सपोर्ट मिले तो बड़ी से बड़ी उपलब्धि भी उनके कदमों में होती है. सपा कार्यकाल में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर संचालित कन्नौज के मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया गया. सपा को ना जाने क्यों बाबा साहेब से चिढ़ है. सपा वोट तो जाति के नाम पर लेती है मगर काम केवल परिवार के लिए करती है.

उन्होंने आश्वस्त किया कि कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम फिर से बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के नाम पर किया जाएगा. महाराज हर्षवर्धन अपनी दानवीरता के लिए जाने जाते हैं, जिन्होंने प्रयागराज के कुंभ को भव्यता प्रदान की. महाराज हर्षवर्धन ने कन्नौज से ही देश में रामराज्य की अवधारणा को पूरा किया था. आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 500 साल के दंश को मिटाकर भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण पूरा कर लिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी कन्नौज को योग्य जनप्रतिनिधि का चुनाव करना है, जो उनके सुख-दु:ख में सहभागी बने और शासन की योजनाओं को जन-जन तक बिना भेदभाव के पहुंचाए. उन्होंने कन्नौज के इत्र व्यापारियों को भी भरोसा दिलाया कि सरकार हमेशा उनके साथ है. इत्र के कारोबार में तकनीकि, पैकेजिंग, मार्केटिंग और एक्सपोर्ट के लिए बेहतरीन वातावरण तैयार किया जा रहा है.

विकेटी/एबीएम