टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत की ठोस शुरुआत

साउथंपटन . पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अच्‍छी शुरुआत की. भारतीय जोड़ी ने 17 ओवर की समाप्ति पर बिना कोई विकेट खोए 53 रन बना लिए हैं. समाचार लिखे जाने तक शुभमन गिल 23 और रोहित शर्मा 29 रन बना कर क्रीज पर जमे हुए हैं.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है. कीवी टीम ने इस मैच के लिए पेस बोलिंग अटैक पर भरोसा जताया है. वहीं विराट कोहली की टीम ने उसी घोषित एकादश के साथ मैच में उतरने काा फैसला किया है.

टॉस के बाद कोहली ने कहा कि वह भी पहले बोलिंग करना चाहते. लेकिन बोर्ड पर रन बनाना उनकी टीम की ताकत है. कोहली ने कहा, हमारी टीम का संतुलन अच्छा है और हम किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार हैं. हम टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं.’ कोहली ने कहा कि यह हमारे लिए एक अन्य टेस्ट मैच की ही तरह है और हमें इसे पूरी तैयारी के साथ खेलना है.

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे दिन फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के प्रति सम्मान स्वरूप बांह पर काली पट्टी बांधकर खेल रही है. मिल्खा सिंह का कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद कल देर रात चंडीगढ में निधन हो गया.

टीमें इसे प्रकार हैं
भारत : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

न्यूजीलैंड टीम : टॉम लाथम, डेवन कॉन्वे, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉल्टिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइली जैमिसन, नील वेग्नर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट.



2021-06-19
Previous छत्तीसगढ़ में बड़ी-बड़ी फायनेंस कंपनियां अब किसानों के दरवाजे पर खड़ी- मुख्यमंत्री
Next छठी शादी की तैयारी करने जा रहे बाबा को पुलिस ने दबोचा, पहले कर चुका था पांच शादी

Check Also

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना संक्रमण के 6,843 नए मामले सामने आये

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार (Sunday) को 24 घण्टों में कोरोना (Corona virus) …

Exit mobile version