सैंडपेपर विवाद के 2 साल बाद दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे स्मिथ-वॉर्नर · Indias News

सैंडपेपर विवाद के 2 साल बाद दक्षिण अफ्रीका में खेलेंगे स्मिथ-वॉर्नर

सिडनी:गेंद से छेड़खानी मामले के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका में खेलने जा रहे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ दर्शकों की हूटिंग झेलने को तैयार है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि दर्शक उनके लिए थोड़ा सम्मान दिखाएंगे. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी दक्षिण अफ्रीकी फैन्स से अपील की है कि वे इन दोनों खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलिया की टीम के प्रति सम्मान दिखाएं.  दो साल पहले दोनों ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका में खेला था. उस समय केपटाउन टेस्ट में ही गेंद से छेड़खानी मामले में दोनों पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों ने ही वापसी के बाद शानदार खेल दिखाया है. वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर भी चुना गया, जबकि स्मिथ दूसरे स्थान पर रहे. विश्व कप और एशेज सीरीज में दोनों को दर्शकों की हूटिंग झेलनी पड़ी थी. अब दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही नजारा मिलने की संभावना है. वॉर्नर ने सिडनी रेडियो टूजीबी से कहा, ”मुझे उतना फर्क नहीं पड़ता. मैं मैदान पर उतरकर रन बनाने और आस्ट्रेलिया को जिताने के लिए खेलूंगा.”

उन्होंने कहा, ”इंग्लैंड में हमने उसका सामना किया. उम्मीद है कि हमारे लिए थोड़ा सम्मान दिखाया जाएगा.” वॉर्नर और स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की टी-20 और वनडे दोनों टीमों में शामिल हैं. वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अंतरिम चीफ एग्जीक्यूटिव जैक फॉल ने दक्षिण अफ्रीकी फैन्स से अनुरोध किया है कि वह स्मिथ और वॉर्नर के प्रति सम्मान दिखाएं.

उन्होंने कहा, ”मैं दक्षिण अफ्रीकी फैन्स से प्रार्थना करता हूं कि वह अपने विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाएं और चीजों को ज्यादा ना बढ़ाएं. मैदान पर कॉम्पिटिशन होगा. इसके अलावा हमें कहीं और इसकी जरूरत नहीं है. खेल में इस तरह के बर्ताव की कोई जरूरत नहीं है.”

उन्होंने कहा, ”आखिरी बार जो हुआ था, वह दुर्भाग्यपूर्ण था. ऐसे में हम आपसे समर्थन चाहते हैं. साथ ही चाहते हैं कि फैन्स इस इवेंट को सपोर्ट करें. मैं सिर्फ निवेदन कर सकता हूं कि लोग खिलाड़ियों के साथ सम्मान का व्यवहार करेंगे.”

Check Also

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप: रवि ने जीता गोल्ड, बजरंग पुनिया को सिल्वर से करना पड़ा संतोष

नई दिल्ली:विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता रवि कुमार ने शनिवार (22 फरवरी) को ऐतिहासिक …