असम, बिहार और गुजरात में आसमानी आफत का कहर · Indias News

असम, बिहार और गुजरात में आसमानी आफत का कहर

-21 लोगों की मौत, असम के कई जिलों में बाढ़ के हालात गंभीर

नई दिल्ली (New Delhi). देश के कई हिस्सों में इस समय मानसून कहर बरपा रहा है. असम में गंभीर हालातों के बीच बाढ़ के कारण तीन और लोगों की मौत हो गई. जबकि गुजरात में आकाशीय बिजली गिरने से 7 तथा बिहार (Bihar)में भी आसमानी आफत ने 11 लोगों की जान ले ली. इसमें छपरा में 5, पटना (Patna) और नवादा में 2-2, लखीसराय और जमुई में 1-1 व्यक्ति की जान चली गई. असम में बाढ़ ने 15 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं,यहां बारपेटा जिले में 2 और एक मौत डिब्रूगढ़ में हुई है.

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार धेमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, चिरांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमारा, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, होजई, नौगांव, गोलाघाट, जोरघाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया और पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में भारी बारिश दर्ज की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि जामनगर जिले के लालपुर में रक्का गांव के खेत में आकाशीय बिजली गिरने से 35 वर्षीय एक महिला और उसके 12 वर्षीय बेटे की मौत हो गई. जबकि देवभूमि द्वारका जिले के विरामदाद गांव में इसी तरह की एक अन्य घटना में दो महिलाओं की मौत के अलावा बोटाद जिले के दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में पांच वर्षीय एक लड़का, उसके 60 वर्षीय दादा और 17 वर्षीय एक किशोरी शामिल है.

Check Also

मजदूरों भरी नाव पलटी 10 मजदूर डूबे, 8 को निकाल लिया, 2 मजदूर लापता

पीलीभीत. माधोटांडा थाना क्षेत्र से बेहद कि दिल दहलादेने बाला मामला सामने आया है खेत …