दुमका और साहिबगंज में वज्रपात की पांच घटनाओं में छह की मौत

Photo of author

दुमका, 16 मई . झारखंड के दुमका और साहिबगंज में गुरुवार को वज्रपात की पांच अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं.

दुमका शहर से सटे चिरुडीह गांव में घर के पास खेल रहे दो बच्चे दोपहर में बारिश शुरू होने पर पेड़ के नीचे चले गए. इसी दौरान वज्रपात हुआ. इसकी चपेट में आकर मिस्वाज अंसारी (12) और इनायत हुसैन (8) बेहोश हो गए. उन्हें तुरंत दुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.

साहिबगंज जिले में राजमहल थाना क्षेत्र के पिपरजोरिया कल्याणचक गांव में मवेशी चरा रही संतोष उरांव की दो बेटियां अनिता (13) और रुनझुन (11) भी वज्रपात की चपेट में आकर बेहोश हो गईं. बाद में इलाज के दौरान अनिता कुमारी ने दम तोड़ दिया, जबकि रुनझुन की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

इसी तरह राजमहल थाना क्षेत्र के कॉलोनी नंबर 4 में वज्रपात से वर्षा विश्वास (20) और तालझारी थाना क्षेत्र के मोतीझरना में खेत से काम कर लौट रहीं नजमा बीबी (28) की मौत हो गई. साहिबगंज मुफ्फसिल थाना में बाबूपुर ग्वाला टोला में पिंटू यादव (35) की जान भी वज्रपात की चपेट में आने से चली गई.

एसएनसी/एबीएम