कर्नाटक को धन आवंटित न किए जाने को लेकर दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे सिद्दारमैया – indias.news

बेंगलुरु, 3 फरवरी . कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस सरकार कर्नाटक में सूखे की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा धन आवंटित न करने को लेकर 7 फरवरी को नई दिल्ली में विरोध-प्रदर्शन करेगी.

उन्होंने कहा कि विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया करेंगे और सभी मंत्री और कांग्रेस विधायक इसमें भाग लेंगे.

उपमुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हम कर्नाटक के लिए न्याय की मांग करेंगे. कर्नाटक में 200 से अधिक तालुक सूखाग्रस्त हैं और केंद्र सरकार द्वारा कोई धन आवंटित नहीं किया गया है.”

उन्होंने कहा कि पिछले बजट में घोषित धनराशि राज्य को जारी नहीं की गई है और वर्तमान बजट में भी राज्य के हितों को कमतर आंका गया है.

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “पूरी कर्नाटक सरकार इस मुद्दे पर पहली बार राष्ट्रीय राजधानी में विरोध-प्रदर्शन करेगी.”

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर भाजपा में समझ है तो उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि कर्नाटक में लोगों ने उन्हें क्यों खारिज कर दिया.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यदि उनमें कोई सम्मान बचा है तो उन्हें राज्य के लिए धन जारी करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. भाजपा नेता राज्य के लिए फंड जारी करवाने के लिए न तो पीएम मोदी से मिले, और न ही राज्य के हित में कोई आवाज उठाई.

एमकेएस/एकेजे