श्याम लाल कॉलेज ने जीता दिल्ली ओलंपिक गेम्स का हॉकी खिताब – indias.news

नई दिल्ली, 13 फरवरी श्याम लाल कॉलेज ने जामिया यूनिवर्सिटी को सडन डेथ में 5-4 से हराकर दिल्ली ओलंपिक गेम्स 2024 में पुरुष वर्ग की हॉकी चैंपियनशिप जीती.

निर्धारित समय में मैच 1-1 की बराबरी पर रहा. पेनल्टी शूटआउट में भी 3-3 का स्कोर रहा. सडन डेथ में श्याम लाल कॉलेज ने जीत हासिल की. श्याम लाल कॉलेज की तरफ से निर्धारित समय में रवि ने गोल किया जबकि जामिया की तरफ से पवन ने गोल किया.

महिला वर्ग के फाइनल में यूनाइटेड क्लब ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज को 10-1 से हराया. यूनाइटेड क्लब की तरफ से शुभम और मुस्कान ने तीन-तीन गोल किए, दिव्या ने दो गोल, सोनू और अंजलि ने एक-एक गोल किया. श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज की तरफ से कोमल ने एक गोल कियाl

पुरुष वर्ग के पहले हार्ड लाइन मैच में फेथ क्लब ने जीएस एजुकेशन स्पोर्ट्स अकैडमी को 4-2 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया. फेथ क्लब की तरफ से भारत ने दो गोल, रोहित और सुमित ने एक-एक गोल किया जबकि जीएस स्पोर्ट्स अकादमी की तरफ से केशव और साहिल ने एक-एक गोल किया.

महिला वर्ग के हार्ड लाइन मैच में जीएस एजुकेशन स्पोर्ट्स अकादमी ने झिलमिल हॉकी सेंटर को 4-0 से हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया. जीएस स्पोर्ट्स अकादमी की तरफ से कुसुम अंजलि कुमकुम और विधि ने एक एक गोल किया.

समापन समारोह में दिल्ली हॉकी के वाइस प्रेसिडेंट अरविंद छाबड़ा, सीनियर हॉकी प्लेयर राकेश बाली और द्रोणाचार्य अवार्ड विजेता एन एस सैनी जी ने पुरस्कार दिए. दिल्ली ओलंपिक गेम्स 2024 हॉकी टूर्नामेंट पुरुष और महिला वर्ग में दिल्ली हॉकी, दिल्ली ओलंपिक एसोसिएशन और श्याम लाल कॉलेज की साझेदारी से श्यामलाल कॉलेज में संपन्न हुआ.

आरआर