शुभमन गिल ने जड़ा शतक, चाय तक भारत 227/6 – indias.news

विशाखापत्तनम, 4 फरवरी . इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शुभमन गिल को शुरुआत में ही किस्मत का साथ मिला और उन्होंने अपना तीसरा टेस्ट शतक जमाकर इसे सार्थक कर दिया, जबकि अक्षर पटेल ने 45 रन की अच्छी पारी खेली, जिससे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन चाय तक भारत की बढ़त 370 रन हो गई.

गिल और अक्षर ने पांचवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की, जिसमें गिल ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अपना पहला टेस्ट शतक जमाया और 147 गेंदों पर 104 रन बनाए.

यह गिल के लिए एक अहम पारी है, क्योंकि बीते कुछ समय से वो खराब दौर से गुजर रहे थे जिससे प्लेइंग-11 में उनकी जगह पर सवाल उठाए जा रहे थे.

दूसरे सत्र की शुरुआत अक्षर द्वारा जेम्स एंडरसन के खिलाफ दो चौके लगाने से हुई और उसके बाद गिल ने रेहान अहमद की गेंद पर छक्का जड़कर गति बढ़ा दी. उन्होंने लगातार दो चौके लगाए.

गिल और अक्षर आसानी से सिंगल्स के लिए स्पिनरों का फायदा उठा रहे थे, जबकि बीच-बीच में बाउंड्री लगाकर अपनी साझेदारी को पचास के पार ले जा रहे थे. गिल ने आखिरकार बशीर की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा कर लिया.कुछ समय बाद गिल की बेहतरीन पारी का अंत हो गया जब बशीर ने उन्हें चलता किया. .

एएमजे/आरआर