शमी-नवदीप की तीसरे टेस्ट में हो सकती है वापसी

नई दिल्ली (New Delhi) . ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय चोटिल हुए टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा तेज नवदीप सैनी फिट हो गये हैं. ऐसे में अब शमी और नवदीप को अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से शुरु हो रहे तीसरे टेस्ट में जगह मिल सकती है.

माना जा रहा है कि इसी कारण टीम प्रबंधन ने शमी और सैनी को विजय हजारे ट्रॉफी में भाग लेने से रोक दिया था. अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा शीघ्र होने की संभावना है. इन दोनों ही गेंदबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. दोनों गेंदबाज आजकल राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अभ्यास कर रहे हैं. सैनी वर्तमान में बेंगलुरु (Bangalore) में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं. उन्होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है. दिल्ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए सैनी को टीम में शामिल करना चाहते थे पर उन्हें फिलहाल एनसीए में ही रहने के लिए कहा गया है.

माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. शमी को 19 दिसंबर को एडिलेड में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद लगी थी. इससे उनकी कलाई में फ्रेक्चर हो गया था, इसके बाद से ही वह टीम से बाहर थे. वहीं नवदीप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में ग्रोइन इंजरी के बाद बाहर हो गये थे.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …