पीएम मोदी की रैली से पहले गुवाहाटी में सुरक्षा कड़ी – indias.news

गुवाहाटी, 4 फरवरी . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को होने वाले सार्वजनिक सभा से पहले गुवाहाटी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

मोदी शहर के खानापाड़ा इलाके में वेटरनरी कॉलेज खेल के मैदान में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे. वह राज्य में कई प्रमुख विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे.

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार को खानापाड़ा में वेटरनरी कॉलेज खेल के मैदान में व्यवस्था का जायजा लिया. उनके साथ राज्य के डीजीपी जी.पी. सिंह भी थे.

मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए नगर प्रशासन ने आम जनता के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. रैली में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से कई भाजपा कार्यकर्ता राज्य की राजधानी पहुंचे हैं.

असम सरकार ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर परियोजना के अनुरूप कामाख्या मंदिर कॉरिडोर बनाने की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से छह-लेन की सड़क और नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप उन्नयन जैसी अन्य प्रमुख परियोजनाओं के साथ इस परियोजना का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी असोम माला सड़कों के दूसरे संस्करण का भी शुभारंभ करेंगे. इस चरण में कुल 3,444 करोड़ रुपये की लागत आएगी और इसमें 38 कंक्रीट पुल और 43 नई सड़कें शामिल होंगी.

वह गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की नई, एकीकृत सुविधा की आधारशिला रखेंगे, जिसके निर्माण में 3,250 करोड़ रुपये की लागत आएगी और गुवाहाटी में प्रस्तावित 297 करोड़ रुपये के यूनिटी मॉल और 578 करोड़ रुपये के करीमगंज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला रखेंगे.

प्रधानमंत्री हाल ही में निर्मित दो फोर-लेन सड़कों का भी उद्घाटन करेंगे: एक डोलाबारी से जमुगुरी तक, जिसकी लागत 592 करोड़ रुपये है, और दूसरी बिश्वनाथ चारियाली से गोहपुर तक, जिसकी लागत 1,451 करोड़ रुपये है.

मोदी 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे.

पीके/