SEATTLE में भारी बर्फबारी, एक की मौत

अमेरिका के उत्तर पश्चिम में सिएटल में बर्फानी तूफान से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. इस तूफान से करीब 200 राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द की गई जबकि 60 हजार घरों और मॉल में बिजली गुल होने से लोगों को घंटों तक कड़कड़ाती ठंड का दंश झेलना पड़ा.

शुक्रवार से जारी बर्फबारी से तबाही मची है और स्थानीय लोगों ने इसे अप्रत्याशित घटना बताया है. लोगों का कथन है कि जितनी बर्फबारी हुई है उतनी बर्फबारी पुरे साल में होती है.

वाशिंगटन गवर्नर जय इंसली ने आपात स्थिति घोषित कर दी है और सभी राहत कार्यों को तेज कर दिया है. गवर्नर ने कहा है कि इस तरह की तूफानी बर्फबारी अनेक वर्षों के बाद देखने को मिली है.

उन्होंने लोगों से अपील की है कि मौसम विभाग की अगली सूचना मिलने तक घरों में रहें और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने से बचें. प्रशासन ने सिएटल के करीब आठ हजार होमलेस के लिए विशेष व्यवस्थाएं की हैं.

सिएटल- तकोमा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दिन भर में 7.2 इंच बर्फ गिरी, जबकि एक सीजन में औसत बर्फबारी मात्र सात इंच होती है.

मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को बीच बीच में बर्फबारी से निजात मिलेगी, लेकिन सोमवार से फिर तूफानी बर्फबारी की आशंकाएं हैं.

गुरुवार को बर्फबारी से सिएटल मेट्रो स्टेशन के करीब एक 59 वर्षीय व्यक्ति की लाश मिली है. पुलिस को लोगों की मदद के लिए मुस्तेद किया गया है.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post SEATTLE में भारी बर्फबारी, एक की मौत appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*