स्कूल भवन जर्जर, गिर रहा प्लस्तर

उदयपुर (Udaipur). खेरवाड़ा उपखंड के नयागांव पंचायत समिति के ग्राम पंचायत देमत के राजकीय प्राथमिक विद्यालय पोगली का भवन जर्जर हो चुका है. बारिश के समय पूरे भवन में पानी टपकता है और छत का प्लास्टर तो आए दिन गिरता रहता है.

बच्चों तथा अध्यापकों में भय रहता है कि प्लास्टर ऊपर न गिर जाए. इधर राजस्थान (Rajasthan) सरकार और शिक्षा विभाग सरकारी विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए शिक्षकों को घर-घर जाकर संपर्क कर अभिभावकों को बालकों को सरकारी विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रोत्साहित करवा रही लेकिन विद्यालय में बच्चे को बैठाने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है तो फिर नामांकन बढ़ाने के बाद बच्चों को कहां बिठाएंगे. विद्यालय प्रशासन का कहना है कि लगभग 18 महीने के बाद विद्यालय पुन: खोले गए हैं लेकिन विद्यालय भवन की स्थिति को देखकर डर लगता है.

गुड़ा पंचायत समिति सदस्य भावना, मावजी भाई देमत, लक्ष्मणलाल, शंकर लाल, शान्ति लाल, देमत सरपंच रूपसिंह फनात, खेमराज कडियानाला, जनकमल, गोविन्द अहारी, भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष कालुराम मालवीया, नारायण मालविया, अजय मालविया, अनिल निनामा आदि ने मांग की है कि प्रशासन इस विद्यालय के भवन का मरमत करवाए.

Check Also

विधानसभा उपचुनाव-2021 : उपचुनाव वाले क्षेत्रों के इर्द-गिर्द राजनीतिक गतिविधियों पर रोक, चुनाव आयोग ने दिया निर्देश

जयपुर-उदयपुर (Udaipur). आगामी 30 अक्टूबर को वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे …