24 को जया की 75वीं जयंती कार्यक्रम की मेजबानी करेंगी शशिकला, अन्नाद्रमुक के सभी नेताओं को करेंगी आमंत्रित – indias.news

चेन्नई, 5 फरवरी . राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण कदम के तहत, अन्नाद्रमुक की पूर्व अंतरिम महासचिव शशिकला 24 फरवरी को जे.जयललिता की 75वीं जयंती समारोह की मेजबानी करेंगी.

कार्यक्रम जया के निवास वेदा निलयम के सामने पोएस गार्डन में उनके नवनिर्मित बंगले में आयोजित किया जाएगा, जो अब दिवंगत मुख्यमंत्री के भतीजे और भतीजी को सौंप दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, शशिकला उन सभी अन्नाद्रमुक नेताओं को निमंत्रण देंगी, जो दिवंगत मुख्यमंत्री के करीबी थे. इसमें पार्टी महासचिव एडप्पादी के.पलानीस्वामी (ईपीएस) के नेतृत्व वाले आधिकारिक एआईएडीएमके गुट के नेताओं के साथ-साथ एआईएडीएमके के अपदस्थ नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम (ओपीएस) भी शामिल हैं.

गौरतलब है कि ईपीएस और ओपीएस दोनों शशिकला के शिष्य थे, जिन्होंने इन नेताओं को सत्ता के ऊंचे पदों पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. शशिकला, जो अब एआईएडीएमके की सत्ता पदानुक्रम से बाहर हैं, वापसी की बेताब कोशिश कर रही हैं और सूत्रों ने कहा कि एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेताओं की एक टोली 24 फरवरी के कार्यक्रम में शामिल होगी.

जयललिता के शासनकाल के दौरान शशिकला अन्नाद्रमुक में सबसे शक्तिशाली व्यक्ति थीं और जया का पोएस गार्डन निवास, वेदा निलयम सत्ता का केंद्र था.

उन्होंने वेद निलयम के ठीक सामने अपना नया घर बनाया है और 24 फरवरी का कार्यक्रम शशिकला और अन्नाद्रमुक दोनों की आगे की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर हो सकता है.

/