सारा अली खान की ‘ऐ वतन मेरे वतन’ 21 मार्च को प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज – indias.news

मुंबई, 13 फरवरी . विश्व रेडियो दिवस पर फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ के निर्माताओं ने घोषणा करते हुए कहा कि यह 21 मार्च को डिजिटल रूप से रिलीज होगी.

तारीख का खुलासा एक मोशन पिक्चर के साथ किया गया, जिसमें मुख्य अभिनेत्री सारा अली खान की आवाज थी, जिसमें वह उषा बनकर एक गुप्त रेडियो के माध्यम से ब्रिटिश राज के खिलाफ देश को एकजुट होने का जोशपूर्ण आग्रह करती नजर आ रही है.

कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित यह फिल्म दरब फारूकी और अय्यर द्वारा लिखी गई है. इसमें सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ’नील और आनंद तिवारी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. इमरान हाशमी इसमें एक विशेष भूमिका में हैं.

‘ऐ वतन मेरे वतन’ एक साहसी युवा लड़की के नेतृत्व में एक भूमिगत रेडियो स्टेशन के बारे में दिलचस्प कहानी बताती है, जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम की दिशा बदल दी.

स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की उल्लेखनीय यात्रा से प्रेरणा लेते हुए यह फिल्म प्रसिद्ध और गुमनाम दोनों नायकों को श्रद्धांजलि देती है. स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के युवाओं की बहादुरी, देशभक्ति, बलिदान और दृढ़ता को भी दर्शाती है.

ओरिजिनल्स इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया प्राइम वीडियो की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, फिल्‍म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ सिर्फ एक फिल्म से कहीं अधिक है. यह उन असंख्य अदम्य नायकों को श्रद्धांजलि है, जिनके बलिदान ने भारत की स्वतंत्रता की राह को परिभाषित किया. कहानी ने हमारे साथ गहरा जुड़ाव पैदा किया और हमें सहज रूप से इसे जीवन में लाने की जरूरत महसूस हुई.”

यह फिल्म धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है और इसका निर्माण करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने किया है.

धर्माटिक एंटरटेनमेंट के करण जौहर ने कहा, “दशकों से रेडियो जनता का मनोरंजन करने के एक माध्यम के रूप में विकसित हुआ है, जो बात का प्रसार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. ‘ऐ वतन मेरे वतन’ देश को एकजुट करने और हर भारतीय के दिल में आग भड़काने और भारत छोड़ो आंदोलन को और बढ़ावा देने में रेडियो द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दिखाता है. ‘ऐ वतन मेरे वतन’ का निर्माण एक सपना रहा है और मैं प्राइम के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं.”

धर्माटिक एंटरटेनमेंट के अपूर्व मेहता ने कहा, “फिल्म साहस, बलिदान, लचीलेपन और अपने देश के प्रति अटूट समर्पण की एक दिलचस्प कहानी है और जिसे हम दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं.”

धर्माटिक एंटरटेनमेंट के सोमेन मिश्रा ने कहा, “ऐ वतन मेरे वतन, मेरे लिए, सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह एक भावना है.”

विश्व रेडियो दिवस पर प्राइम वीडियो ने अपनी मूल फिल्म ‘ऐ वतन मेरे वतन’ के विश्वव्यापी प्रीमियर की घोषणा की, जिसका प्रीमियर 21 मार्च को होगा.

धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन की यह फिल्म करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा द्वारा निर्मित है

एमकेएस/एबीएम