सांवलियाजी मंदिर को 10 दिन में मिला 3.12 करोड़ का दान


चित्तौड़गढ़ (ईएमस). राजस्थान (Rajasthan)के चित्तौड़गढ़ में स्थित सांवलियाजी मंदिर को महज दस दिनों में 3,12,72,600 दान मिला है. इतना ही नहीं भंडारे की पेटी से 33 ग्राम सोना (Gold) और 1370 ग्राम चांदी (Silver) भी निकली. फ़िलहाल सिक्कों की गिनती जारी है. दरअसल, कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में स्थित मंदिरों की मंदिरों को बंद किया गया था. पिछले 11 अप्रैल से ही राजस्थान (Rajasthan)में स्थित सांवलियाजी मंदिर में भी श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद था. मगर 28 जून से इसे वापस खोल दिया गया था.

वैसे सांवलियाजी में अमावस्या के पूर्व चतुर्दशी पर ही भंडारा खोला जाता है, मगर इस बार 8 जुलाई को ही चतुर्दशी होने की वजह दस दिन में ही भंडारा खोलना पड़ा. लेकिन जैसे मंदिर के प्रबंधकों ने भंडारे को खोला वे आश्चर्य में पड़ गए. क्योंकि 10 दिन में ही भक्तों ने इतना चढ़ावा डाल दिया.

मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैया दास वैष्णव और तहसीलदार भंवरलाल चोपड़ा की मौजूदगी में राजभोगआरती के बाद भंडारा खोला गया था और अभी भी गिनती जारी है. राजस्थान (Rajasthan)के चित्तौड़गढ़ के सांवलियाजी स्थित मंदिर के बारे में कहा जाता है कि यहां पर कोई भी अपनी आमदनी का एक हिस्सा दान पत्र में डाल जाता है तो उसकी आमदनी दिन दूनी रात चौगुनी बढ़ जाती है.

Check Also

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना संक्रमण के 6,843 नए मामले सामने आये

मुंबई (Mumbai) . महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार (Sunday) को 24 घण्टों में कोरोना (Corona virus) …