लॉकडाउन वाले जिलों में संघ के स्वयंसेवक जरूरतमंदों तक पहुंचाएं भोजन सामग्री : भय्याजी जोशी · Indias News

लॉकडाउन वाले जिलों में संघ के स्वयंसेवक जरूरतमंदों तक पहुंचाएं भोजन सामग्री : भय्याजी जोशी


नई दिल्ली (New Delhi) . कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने वायरस प्रभावित राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) के आदेश दे दिए हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) (आरएसएस) ने लॉक डाउन वाले राज्यों में लोगों की दिक्कतों को दूर करने के लिए पहल की है.

संघ ने अपने स्वयंसेवकों को जरूरतमंदों तक भोजन सामग्री पहुंचाने की अपील की है. संघ ने स्वास्थ्य जागरूकता फैलाने के लिए छोटे-छोटे गुटों में संवाद करने की भी अपील की है. आरएसएस के सरकार्यवाह सुरेश भय्याजी जोशी ने स्वयंसेवकों से अपील करते हुए कहा, “सभी स्वयंसेवक समाज में स्वच्छता, स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर छोटे-छोटे गुटों में संवाद करने की योजना करें तथा जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था करें.”

सुरेश भैय्याजी जोशी ने आगे कहा, “सभी स्वयंसेवक स्थानीय प्रशासन, जन प्रतिनिधियों से सम्पर्क करते हुए अपेक्षायें समझकर सहयोग करें तथा शासन द्वारा लिए गए निर्णयों के पालन में पूर्ण सहयोग करें.” आरएसएस का मानना है कि लॉकडाउन (Lockdown) वाले स्थानों पर कमजोर तबके के लोगों को राशन आदि की दिक्कत हो सकती है. ऐसे में मानवता का तकाजा है कि ऐसे जरूरतमंदों तक दैनिक जरूरत की वस्तुएं पहुंचाई जाएं. जिससे लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में भी भोजन सामग्री के अभाव में कोई भूखा न रहने पाए.

Check Also

भारत में कोरोना संक्रमण हुआ 5000 के पार, 150 मौतें, 421 लोग ठीक भी हुए

नई दिल्ली (New Delhi) . देशभर में कोरोना (Corona virus) के मामले अब 5000 को …