एमसीसी इलेवन 48 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी, संगकारा कप्तान; एक वनडे और तीन टी-20 होंगे · Indias News

एमसीसी इलेवन 48 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी, संगकारा कप्तान; एक वनडे और तीन टी-20 होंगे

लाहौर:पाकिस्तान के लाहौर में 14 फरवरी से क्रिकेट नियमों के सरंक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की प्लेइंग इलेवन एक वनडे और तीन टी-20 खेलेगी. एमसीसी की कोई टीम 48 साल बाद पाकिस्तान में खेलेगी. पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की टीम लाहौर कलंदर टी-20 में अपनी टीम उतारेगी. कलंदर की टीम में पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी शाहीन अफरीदी और फखर जमान खेल सकते हैं. एमसीसी की टीम पाकिस्तान शाहीन्स, नॉर्दर्न और मुल्तान सुल्तान के खिलाफ भी खेलेगी.

एमसीसी की टीम पिछली बार 1973 में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी. इस बार दौरे का पहला मुकाबला 14 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कलंदर के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद 16 फरवरी को शाहीन्स के खिलाफ 50 ओवर का मैच होगा. 17 फरवरी को दूसरा टी-20 नॉर्दर्न और 19 फरवरी को आखिरी मैच मुल्तान सुल्तान से होगा.

इस दौरे से पाकिस्तान को मदद मिलेगी: एमसीसी इलेवन के कोच
एमसीसी के प्रमुख कुमार संगकारा के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम पाकिस्तान जाएगी. इसमें रवि बोपारा, वान डर मर्वे और रॉस विटली जैसे खिलाड़ी भी होंगे. एमसीसी टीम के कोच अजमल शहजाद ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का यह दौरा हर किसी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर होगा. हमें उम्मीद है कि इस दौरे से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अंतरराष्ट्रीय टीमों को नियमित रूप से अपने देश में खिलाने की उम्मीदों को मदद मिलेगी.’’

एमसीसी इलेवन: कुमार संगकारा (कप्तान), रवि बोपारा, माइकल बर्जीस, ओलिवर हेनॉन डाल्बी, फ्रेंड क्लासन, माइकल लीस्क, एरॉन लिलि, इमरान कय्यूम, विल रोड्स, सफ्यान शरीफ, रेलोफ वान डर मर्व, रॉस विटली.

Check Also

टेस्ट सीरीज के भी रद्द होने के आसार, ICC बोर्ड ने की आपात योजना पर चर्चा

नई दिल्ली (New Delhi) . कोविड-19 (Kovid-19) महामारी को देखते हुए इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) …