संदेशखाली हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां ईडी के दूसरे समन पर भी नहीं आए – indias.news

कोलकाता, 7 फरवरी . पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हमले के मास्टरामाइंड और तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां ने ईडी के दूसरे समन का भी पालन नहीं किया. ईडी ने शेख शाहजहां को मामले में आत्मसमपर्ण के लिए बुधवार दोपहर 12 बजे तक केंद्रीय एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थित होने को कहा था.

फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ अधिकारियों पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है.

सूत्रों ने कहा कि ईडी के साल्ट लेक कार्यालय में जरूरी व्यवस्थाएं तैयार रखी गई थीं, ताकि फरार शेख शाहजहां नोटिस के सम्मान में उपस्थित हो सकें. हालांकि, रिपोर्ट दर्ज होने तक आरोपी नेता केंद्रीय एजेंसी कार्यालय नहीं पहुंचे थे.

यह दूसरी बार है जब शाहजहां ने इस मामले में ईडी के समन को खारिज कर दिया है. मास्टरमाइंड को ईडी की ओर से पिछला समन 29 जनवरी को मिला था.

शेख शाहजहां 5 जनवरी की सुबह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हुए हमले के बाद से फरार है. हालांकि उसने अपने वकील के माध्यम से राज्य की दो अलग-अलग अदालतों में अग्रिम जमानत के लिए अपील की थी.

सूत्रों ने कहा है कि ईडी के अधिकारियों को यकीन है कि फरार मास्टरमाइंड राज्य में ही कहीं छिपा हुआ है.

हालांकि, एहतियात के तौर पर ईडी ने पहले ही शेख शाहजहां के बांग्लादेश भागने की आशंका में उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है.

एफजेड/