सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग E.D.G.E कैंपस प्रोग्राम का छठा संस्करण; नई पी​ढ़ी के सॉल्यूशन तलाशने के लिए युवा प्रतिभाओं को कर रहा है आमंत्रित

 

भारत के सबसे भरोसेमंद एवं पसंदीदा ब्रांड सैमसंग ने अपने नेशनल कैंपस प्रोग्राम, सैमसंग E.D.G.E का छठा संस्करण शुरू किया है. पिछले साल एक सफल वर्चुअल संस्करण का आयोजन करने के बाद, सैमसंग E.D.G.E. वास्तविक जीवन की समस्याओं के समाधान पर काम करने, सैमसंग के शीर्ष लीडर्स के साथ चर्चा करने और समस्या का अनूठा समाधान प्रदान करने के लिए देश भर के अग्रणी शैक्षणिक संस्थानों के सबसे प्रतिभाशाली लोगों को आमंत्रित कर रहा है.

 

यह प्रोग्राम तीन राउंड में आयोजित किया जाएगा जहां शीर्ष बी-स्कूलों, इंजीनियरिंग और डिजाइन स्कूलों सहित 20 कैंपस के छात्र (student) भाग लेंगे. प्रत्येक टीम में कैंपस के विभिन्न वर्षों एवं सभी स्पेशलाइजेशन से कम से कम तीन छात्र (student) शामिल किए जाएंगे. प्रत्येक टीम अपनी अनूठी प्रस्तुत पेश करेगी जिसमें आधुनिक इनोवेशन और लीडरशिप स्किल्स का प्रदर्शन किया जाएगा. टॉप तीन टीमों को सैमसंग के साथ काम करने के शानदार अवसर के साथ नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा.

 

पहले राउंड में, जो कि कैंपस राउंड होगा, उसमें भाग लेने वाली प्रत्येक टीम से रिसर्च, एनालिसिस, आपसी विचार विमर्श करने और साथ ही सबसे इनोवेटिव एप्रोच को तैयार करने तथा एक एक्जिक्यूटिव समरी सबमिट करने की अपेक्षा की जाती है. मूल्यांकन के बाद, पहले राउंड के बाद चुनी गई टीमें एक केस स्टडी पर काम करेंगी और इससे जुड़े सॉल्यूशंस को मूल्यांकन के लिए जमा करेंगी. रीजनल राउंड(सेकेंड राउंड) से चुने गए प्रतिभागी नेशनल राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगे. फाइनल राउंड के लिए चुनी गई शीर्ष 8 टीमों को उनके सॉल्यूशंस को बेहतर बनाने के लिए सैमसंग लीडर्स द्वारा मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा.

 

सैमसंग एसडब्ल्यूए के प्रेसिडेंट एवं सीईओ केन कांग ने कहा, “सैमसंग में, हम तकनीकी एवं इनोवेशन आधारित सॉल्यूशंस में विश्वास करते हैं. युवाओं के बीच इनोवेशन की भावना को प्रोत्साहित करने का प्रयास करते हैं, साथ ही एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करते हैं जो उन्हें मार्गदर्शन दे और इनोवेशन करने का अवसर प्रदान करे. हम सैमसंग E.D.G.E का छठा संस्करण लॉन्च कर रहे हैं. हमें इस बात की खुशी है कि युवा भारतीय प्रतिभाएं अपनी ली​डरशिप एवं प्रोब्लम सॉल्विंग स्किल्स को हर साल और भी बेहतर बना रही हैं.

 

2020 में, पूरे भारत से 1,763 टीमों ने ‘द एरा ऑफ UNTACT – न्यू डेज़, न्यू वेज़’ थीम से जुड़े इनोवेशन प्रस्तुत करने के प्रोग्राम में भाग लिया. आईआईटी मद्रास की टीम सीक्रेट सोसाइटी ने एक ग्राहक केंद्रित इनोवेटिव सॉल्यूशन पेश करते हुए जीत हासिल की. टीम ने यह सॉल्यूशंस आज के समय में न्यू नॉर्मल के बीच कॉन्टेक्टलैस तरीके से संभावित ग्राहकों तक पहुंचने से जुड़ा था. एफएमएस दिल्ली की टीम प्रवेगा उपभोक्ताओं के लिए मैसेजिंग ऐप आधारित चैट-बॉट अनुभव और स्टोर ऑन व्हील्स सॉल्यूशन पेश करते हुए दूसरे स्थान पर रही. वहीं एक्सएलआरआई जमशेदपुर (Jamshedpur) की टीम माफिया पहली रनरअप रही. इस टीम ने एक इनोवेटिव वर्चुअल स्टोर वॉक सॉल्यूशन पेश किया था.

 

 

दिसंबर 2016 में लॉन्च हुआ, सैमसंग E.D.G.E. अपनी तरह का पहला कैंपस प्रोग्राम है जो देश की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और उनके करियर को एक शानदार शुरुआत प्रदान करने के लिए आवश्यक जानकारी के आदान-प्रदान का अवसर प्रदान करता है.

 

 

Check Also

13 ट्रेनों में स्लीपर की जगह लगाए जाएंगे 52 जनरल कोच

उदयपुर (Udaipur). रेलवे (Railway)ने कई ट्रेनों के कोच पैटर्न, ऑपरेशन टाइम, स्टॉपेज बदला है. सीपीआरओ …