सैमसंग के चेयरमैन ने निवेश शुरू करने पर दिया जोर – indias.news

सोल, 12 फरवरी . सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन ली जे-योंग ने मलेशिया में सैमसंग एसडीआई की बैटरी प्रोडक्शन लाइन की विजिट के दौरान निवेश के महत्व पर जोर दिया है.

दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े समूह का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के लिए कथित तौर पर सैमसंग की दो सहयोगी कंपनियों के 2015 में हुए विवादास्पद विलय पर एक अदालत के फैसले में उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिए जाने के बाद ली जे-योंग की यह पहली विदेश यात्रा है.

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने कुआलालंपुर से 65 किलोमीटर दक्षिण में सेरेम्बन में कारखाने के दौरे के दौरान ली के हवाले से कहा, ”हमें केवल शॉर्ट-टर्म परफॉर्मेंस पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए, बल्कि साहसिक चुनौतियों का सामना करके बदलाव का नेतृत्व करना चाहिए.”

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग 2022 से 1.7 ट्रिलियन वोन (1.2 बिलियन डॉलर) के बजट के साथ इस क्षेत्र में एक अतिरिक्त प्रोडक्शन लाइन का निर्माण कर रहा है.

कंपनी ने कहा कि ली ने कंपनी के लेटेस्ट गैलेक्सी एस24 स्मार्टफोन पर स्थानीय उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया जानने के लिए कुआलालंपुर का भी दौरा किया.

पिछले हफ्ते, अभियोजकों ने एक विवादास्पद सैमसंग विलय मामले में सैमसंग के अध्यक्ष ली जे-योंग को हाल ही में अदालत द्वारा बरी किए जाने के खिलाफ अपील की थी.

अभियोजन पक्ष ने दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े समूह के प्रमुख के लिए पांच साल की जेल की सजा की मांग की थी.

इस बीच, सेमीकंडक्टर बिजनेस में सुस्ती के कारण सैमसंग का चौथी तिमाही का परिचालन लाभ एक साल पहले की तुलना में 34.4 प्रतिशत कम हो गया, लेकिन, मांग में सुधार के कारण इसका मेमोरी चिप सेगमेंट घाटे में चला गया.

पीके/एबीएम