Jsg समता के शपथ ग्रहण के साथ “समता आइडल” सम्मान समारोह आयोजित 

उदयपुर (Udaipur). jsg समता और समता युवा संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में  jsg समता का शपथ ग्रहण समारोह और “समता आइडल” सम्मान समारोह विजयगढ़ रिजॉर्ट में आयोजित किया गया. इस समारोह के दौरान 2021-23 की कार्यकारिणी ने पद की शपथ ली, तो वही समता युवा संस्थान द्वारा आयोजित की गई ऑनलाइन भक्ति गीत प्रतियोगिता के विजेताओं की प्रस्तुति और पुरुस्कार प्रदान किये गये.
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मेवाड़ रीजन के चेयरमैन मोहन बोहरा ने कहा कि यह सकल जैन समाज का संगठन है, जहां हम 2000 संपति सदस्यों को साथ लेकर चल रहे हैं. देश-विदेश में फैली 425 शाखाओं के 65000 दंपति सदस्यों से सभी ग्रुप जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम बंधुत्व से प्रेम के संदेश को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. आदर्शवादी होने के साथ हमें प्रैक्टिकल भी होना पड़ेगा.
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पारस सिंघवी ने कहा कि हम बड़े आयोजन करते हैं, भोज करते हैं लेकिन जब जैनियों के लिए कुछ करने की बात आती है तो कुछ नहीं करते. आज उदयपुर (Udaipur) में कई जैन संगठन है, लेकिन उनमें एकता नहीं है, जिसका परिणाम है कि हमारी बहन-बेटियां, माताएं-बहने सुरक्षित नहीं. यहां तक कि हमारे साधु-संतों तक सुरक्षित नहीं है, ऐसे में हमें चिंतन करना पड़ेगा और एकजुट होना पड़ेगा.
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि jsgif के उपाध्यक्ष आर.सी. मेहता ने कहा कि रीजन काफी गतिविधियां लेकर चल रहा है, और काफी गतिविधियां की भी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में चेयरमैन पद को सुशोभित करें मोहन बोहरा सभी ग्रुप्स के साथ अच्छा कोर्डिनेशन लेकर चल रहे हैं लेकिन उसमें ग्रुप के सभी सदस्यों का सहयोग अपेक्षित है. उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी जैन होने पर गर्व करते हैं, भारत सरकार को चलाने में 30% रेवेन्यू हम देते हैं लेकिन हम सीमित दायरे में यह बात करते हैं, इस दायरे को हमें बढ़ाना पड़ेगा.

नई कार्यकारिणी ने ली शपथ

जेसजीआईएफ के उपाध्यक्ष आर.सी. मेहता ने नई कार्यकारिणी के रूप में अध्यक्ष -राकेश नंदावत, उपाध्यक्ष -चंद्रप्रकाश मारू, महामंत्री -सुरेश कोठारी,
 सहमंत्री -नरेंद्र वया, कोषाध्यक्ष- सुलोचना जैन और कार्यकारिणी सदस्य के रूप में पुष्पेंद्र परमार, गणपत मादरेचा, अल्पेश लोढ़ा,डॉ रेणु सिरोया और भूपेंद्र जैन को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.  इसके साथ ही इलेक्ट चेयरमैन अनिल नाहर ने चार नव दंपति सदस्यों को सदस्यता की शपथ दिलाई.

इन्हें मिला समता आइडल सम्मान

जैन सोशल ग्रुप समता और समता युवा संस्थान द्वारा आयोजित की गई ऑनलाइन भक्ति गीत प्रतियोगिता में विजेता रहे:- खुशबू जैन, खुशबू कोठारी, मोनिका नागौर (Nagaur) ी, सहर्ष पामेचा और डॉक्टर (doctor) रेनू सिरोया को अतिथियों द्वारा प्रथम विजेता के रूप में पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में  संस्थापक सदस्य डॉ. सुभाष कोठारी, कार्यक्रम संयोजक अरुण मांडोत, राजेश नाहर, रमण जैन, अशोक बापना, विनोद कोठारी, नीरज सिंघवी सहित विभिन जेएसजी ग्रुप्स के सदस्य मौजूद रहे.
 समारोह में मंगलाचरण डॉ राजकुमारी कोठारी एवम jsg और sys की महिलाओं ने किया और आभार की रस्म अरुण मांडोत ने अदा की.

Check Also

आरएएस तैयारी के लिए मॉक टेस्ट 20 व 23 को

उदयपुर (Udaipur). राजस्थान (Rajasthan) लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित करवाई जा रही राजस्थान …