समद और उमरान सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू-कश्मीर टीम में शामिल

मुम्बई (Mumbai) . इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (Indian Premier League)) में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से अच्छा प्रदर्शन करने वाले अब्दुल समद और उमरान मलिक को अगले माह 4 नवंबर से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू (Jammu) और कश्मीर (Jammu and Kashmir) की 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. समद को घरेलू टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन के कारण उप-कप्तान की जिम्मेदारी दी गयी है.

समद ने घरेलू मुकाबलों में निचले क्रम में उतरने हुए अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 127.58 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे हालांकि उन्होंने सनराइजर्स के लिए 11 मैचों में सिर्फ 111 रन बनाए पर उनका योगदान टीम के अच्छे प्रदर्शन में प्रभावी रहा. वहीं तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 150 किमी की गति से गेंदबाजी करते हुए आईपीएल (Indian Premier League) में सबका ध्यान खींचा था.

उमरान को टी20 विश्व कप में नेट गेंदबाज के तौर पर भी भारतीय टीम में भी शामिल किया गया था. वहीं शुभम पुंडीर को जम्मू-कश्मीर टीम की कप्तानी सौंपी गयी है. वह ऑलराउंडर परवेज रसूल की जगह कप्तान बनाये गये हैं. टीम के पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है और वह टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी.
जम्मू-कश्मीरटीम इस प्रकार है :

शुभम पुंडीर (कप्तान), अब्दुल समद (उप-कप्तान), इयान देव सिंह, शुभम खजूरिया, कमरान इकबाल, विवंत शर्मा, हेनान मलिक, परवेज रसूल, मंजूर डार, उमरान मलिक, आबिद मुश्ताक, युद्धवीर सिंह, मुजतबा यूसुफ, इरफान-उल- हक, सूर्यवंश रैना, अकाब नबी, वसीन रजा, राम दयाल, जतिन वधावन, पारस शर्मा, स्टैंडबाय- उमर नजीर.

Check Also

विराट की वापसी के बाद साहा शुरु करें पारी : जाफर

मुम्बई (Mumbai) . पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ …