मारवाड़ी नस्ल के परमवीर’ घोड़े का खरीदने के लिए सलमान के आफॅर किए 5 करोड़ रुपये, घोड़े मालिक ने बेचने से किया इंकार

फरीदकोट .फरीदकोट में सालाना चार रोजा हार्स शो का आयोजन हुआ, जिस में देश भर के घोड़ा पालक और घोड़ा प्रेमियों ने हिस्सा लिया. इस हार्स शो में मारवाड़ी नस्ल के काले रंग के दो घोड़ों की चर्चा रही. इतना ही नहीं दोनों घोड़े पूरे हॉर्स शो में आकर्षण का केंद्र बने रहे. परमवीर और देवराज नाम के इन घोड़ों की चर्चा इसकारण हो रही है, क्योंकि इन दोनों पर महंगी बोली लग चुकी है. लेकिन घोड़ों के मालिकों ने अपने घोड़े बेचने से मना कर दिया. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा ‘परमवीर’ घोड़े की हो रही है, जिस खरीदने के लिए सलमान ख़ान 5 करोड़ का ऑफर कर चुके हैं, इसके बावजूद उसके मालिक शेख मोहम्मद नदीम ने बेचने से मना कर दिया.

‘परमवीर घोड़े का मालिक गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) का रहने वाला शेख मोहम्मद नदीम है. उसने बताया कि उस के पास काला शाह मारवाड़ी घोड़ा है, जिसका नाम परमवीर है, इस घोड़े की सुंदरता को देखकर बहुत लोगों ने इसे खरीदने की इच्छा जता चुके है. जिसमें बालीवुड स्टार सलमान खान भी हैं. सलमान की टीम ने घोड़े के लिए पांच करोड़ रुपये तक की कीमत लगा चुकी है. लेकिन उन्होंने कहा कि अभी परमवीर को बेचने का हमारा कोई इरादा नहीं है. उन्होंने कहा कि परमवीर के दादा और दादी इसकी मां सभी चैंपियन हैं, इसीलिए परमवीर की बहुत डिमांड है.

वहीं इस हार्स शो में एक अन्य घोड़े ने भी सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा, वह था काले शाह मारवाड़ी घोड़ा देवराज. उसके मालिक सनी गिल ने बताया कि देवराज के पहले पांच बच्चे इंडिया चैंपियन बने हैं. उसने कहा कि देवराज को खरीदने के लिए कई घोड़ा प्रेमियों ने ब्लैंक चेक तक देकर इसे खरीदने की कोशिश की, लेकिन हम इसे बेचना नहीं चाहते हैं. हम इस घोड़े को अपने शौक के लिए रखा है. उन्होंने कहा कि घोड़ा प्रेमी शेख मोहम्मद नदीम ने इस खरीदने के लिए इसकी कीमत 5 करोड़ रुपए तक लगा दिए हैं, लेकिन हम इस नहीं बेचने वाले है.

Check Also

टीएमसी सांसद तपन दासगुप्ता की खुली धमकी

कोलकाता (Kolkata) . पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) 27 मार्च से शुरू …