सचिन पायलट बुधवार को रखेंगे अपना पक्ष · Indias News

सचिन पायलट बुधवार को रखेंगे अपना पक्ष

नई दिल्‍ली . राजस्थान के डिप्टी सीएम पद और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट कल सुबह दिल्‍ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर उन्होंने सीधे तौर पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. लेकिन बुधवार को दिल्‍ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बात रख सकते हैं.

 pilot-ram-ram-sa

एक तरह से देखा जाए तो अभी तक सचिन पायलट ने पार्टी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं दिया है. राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से मिले नोटिस से नाराज होकर भले ही सचिन पायलट ने समर्थक विधायकों के साथ दिल्‍ली में डेरा डाल दिया, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया. हालांकि सूत्रों के हवाले से पायलट खेमा लगातार यह बात कहता रहा है कि गहलोत गुट उन्हें बदनाम करने में जुटा हुआ है.

असल में, सचिन पायलट अभी तक शांत रहे हैं. डिप्टी सीएम के पद से हटाए जाने के बाद से उनके सिर्फ दो ट्वीट आए हैं. पहले ट्वीट में सचिन पायलट ने लिखा कि सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं. इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल में कुछ बदलाव भी किया है. वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने समर्थन करने वालों का आभार जताया है.

राजस्थान के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम के बाद पहली बार होगा, जब सचिन पायलट बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखेंगे. इस बीच कहा जा रहा है कि सचिन पायलट अपनी बात नेतृत्व तक पहुंचाने की कोशिश में हैं. कांग्रेस ने जो फैसला लिया है, उस पर भी वो अपने विधायकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.

पद से हटाए गए सचिन पायलट ने समर्थन करने वालों का आभार भी जताया है. राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर जितिन प्रसाद से लेकर प्रिया दत्त तक उनका समर्थन कर चुके हैं. कांग्रेस के विभिन्न नेताओं से मिले सपोर्ट के बाद पायलट ने ट्वीट किया, ‘आज मेरे समर्थन में जो भी सामने आए हैं, उन सभी को मेरा हार्दिक धन्यवाद और आभार. राम राम सा!’


Check Also

चीन के 17 हज़ार सैनिक और भारत ने तैनात किए टी-90 टैंक

लद्दाख.भारत ने लद्दाख में चीन के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने की आक्रामक रणनीति …