सचिन पायलट को उप मुख्‍यमंत्री पद से हटाया · Indias News

सचिन पायलट को उप मुख्‍यमंत्री पद से हटाया

पीसीसी अध्यक्ष पद से भी हटाने की तैयारी!

जयपुर . राजस्‍थान में पिछले कुछ दिनों से जारी राजनीतिक गतिरोध अब अंजाम की ओर बढ़ने लगा है. कांग्रेस ने राजस्थान में सचिन पायलट को उप मुख्‍यमंत्री पद से हटा दिया है. कहा जा रहा है कि उन्‍हें प्रदेश अध्‍यक्ष पद से भी हटाने का निर्णय कर लिया गया है.

sachin-pilot-fired

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागी विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया गया है. विधायक दल की बैठक में उनके खिलाफ पिछले दो दिनों यह दूसरा प्रस्ताव जो सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों के खिलाफ पारित किया गया है.

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये निर्णय लिया गया. सचिन पायलट के साथ ही पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह, खाद्य रमेश मीणा भी बर्खास्त कर दिया गया है.

हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हो पाई है. लेकिन यह साफ हो चुका है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बागी विधायकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है.

इससे पहले राजस्थान सरकार पर आया सियासी संकट मंगलवार को भी जारी रहा. दिल्ली के बड़े नेताओं और कथिततौर पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के फोन कॉल्स के बाद भी सचिन पायलट के बगावती तेवर शांत नहीं हुए.

सोमवार को कांग्रेस की ओर से पार्टी विरोध गतिविधियों को लेकर प्रस्ताव पारित कर एक और जहां पायलट और उनके समर्थक विधायकों को चेतावनी दी गई वहीं उनकी मान-मनुहार की हर संभव कोशिश जारी रही. लेकिन सभी कोशिशें नाकाम साबित हुई, पायलट विधायक दल की दूसरी यानी मंगलवार सुबह बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए.

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. यहां सुबह 11 बजे शुरू हुए मंथन के बाद विधायक दल की बैठक में जहां अनुपस्थित विधायकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही का प्रस्ताव पारित किया गया है.

इस बीच, सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष पद से हटाने की बात भी सामने आ रही है. सूत्रों का कहना है कि इसकी आधिकारिक घोषणा जल्‍दी ही कर दी जाएगी.


Check Also

श्रीनगर में हिंसा की आशंका को देखते हुए दो दिन का कर्फ्यू लागू

श्रीनगर.जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने की पहली वर्ष गांठ पर अलगाववादी और …