रुपया डालर के मुकाबले 14 पैसे मजबूत

मुंबई (Mumbai) . विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा में नरमी के चलते स्थानीय अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में बुधवार (Wednesday) को अमेरिकी डालर के समक्ष रुपया 14 पैसे चढ़कर 72.32 रुपए प्रति डालर पर पहुंच गया. वैश्विक बाजारों में दुनिया की अन्य मुद्राओं के समक्ष डालर के नरम पड़ने और घरेलू शेयर बाजारों में तेजी के साथ शुरुआत होने से रुपए को समर्थन मिला.

विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल की अमेरिकी अर्थव्यवस्था को लेकर अनुकूल बातें कहने का निवेशकों की धारणा पर अच्छा असर रहा है. अंतर बैक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में डालर के मुकाबले स्थानीय मुद्रा में कारोबार 72.35 रुपए प्रति डालर पर शुरू हुआ और उसके बाद यह और मजबूत होकर 72.32 रुपए प्रति डालर पर पहुंच गई. इस स्तर पर यह पिछले दिन के बंद भाव के मुकाबले 14 पैसे मजबूत रहा. एक दिन पहले मंगलवार (Tuesday) को डालर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर 72.46 रुपये प्रति डालर पर बंद हुई थी.

Check Also

अनिल अग्रवाल द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकालीन स्थिति में सरकार के सहयोग के लिए 150 करोड़ की सहायता की घोषणा

-वेदांता देश में बनाएगा  अस्पतालों में 1000 बेड की अतिरिक्त क्षमता -10 स्थानों पर अत्याधुनिक ’फील्ड अस्पतालों’ में रखा जाने वाला क्रिटिकल केयर बेड – कोविड राहत हेतु 150 करोड की वर्तमान घोषणा के अलावा गत वर्ष …