सत्तारूढ़ द्रमुक ने नौ जिलों में हुए स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल की

चेन्नई (Chennai) . सत्तारूढ़ द्रमुक ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 6 और 9 अक्टूबर को राज्य के नौ जिलों में हुए ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल की है. हालांकि, राज्य चुनाव आयोग द्वारा अंतिम परिणामों की घोषणा होनी बाकी है, लगभग सभी जिला पंचायत संघों और वार्ड पंचायत संघों में, डीएमके गठबंधन प्रतिद्वंद्वी एआईएडीएमके और उसके सहयोगियों से बहुत आगे है.

सत्तारूढ़ संयोजन अन्य जिलों के 27 वार्ड में भी आगे चल रहे है, जहां उपचुनाव हुए थे.यह दिखाता हैं कि पार्टी ने राज्य में अपनी उपस्थिति को 2021 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों में दर्ज की गई प्रचंड जीत के बाद मजबूत किया है. तमिलनाडु (Tamil Nadu) राज्य चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 140 जिला पंचायत सीटों में से, डीएमके मंगलवार (Tuesday) देर रात तक 88 सीटों पर जीती या आगे रही, और उसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक 140 सीटों में से केवल 4 सीटों पर आगे चल रही है और यह एक स्पष्ट संकेतक है कि हवा किस दिशा में बह रही है.

द्रमुक उन नौ जिलों के कुल 1,381 वार्ड में से 300 पंचायत संघ वार्ड में जीती है. विपक्षी अन्नाद्रमुक 1,381 पंचायत यूनियन वार्ड में से 50 सीटों पर आगे चल रही है, और उसके सहयोगी दल ने केवल 1 सीट जीती है. पीएमके जो 2021 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)ों में एआईएडीएमके की गठबंधन सहयोगी थी और ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव में अकेले लड़ी थी, वह 13 सीटों पर आगे चल रही है. एमडीएमके और वीसीके, डीएमके सहयोगी क्रमश: 8 और 3 वाडरें में आगे चल रहे हैं.

Check Also

एक्ट्रेस से ड्रग्स को लेकर बात कर रहे थे आर्यन

मुंबई (Mumbai) . ड्रग्स केस में बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन …