गोपालगंज, 3 अप्रैल . लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की सक्रियता बढ़ी है. इस बीच, बिहार के गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र में वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिस और चुनाव आयोग की फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने बुधवार को एक बाइक की डिक्की से 20 लाख रुपये बरामद किए हैं.

पुलिस के मुताबिक, मीरगंज थाना क्षेत्र के सवरेजी मोड़ के पास पुलिस वाहन जांच अभियान चला रखी थी, इसी दौरान एक मोटरसाइकिल की तलाशी के दौरान उसकी डिक्की से 20 लाख रुपये नकद बरामद किए गए. बरामद सभी नोट 500 रुपये के हैं, जो बंडल बनाकर रखे गए थे. पुलिस और चुनाव आयोग की टीम ने नकद राशि को जब्त कर बाइक सवार युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पूछताछ के दौरान पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, यह रकम गोपालगंज के भोरे से सिवान भेजी जा रही थी. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि बिना नंबर प्लेट की बाइक से भेजी जा रही इस राशि का इस्तेमाल चुनाव में होना था या फिर अन्य उद्देश्य की पूर्ति होनी थी. पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग और चुनाव के व्यय कोषांग की टीम को दे दी है.

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गोपालगंज जिले के नगर थाना क्षेत्र में वाहन तलाशी के दौरान एक बोलेरो से 6.79 लाख रुपये बरामद किए गए थे.

एमएनपी/एसजीके