तीसरे दिन रूट की उंगली में चोट लगी, उनके मैदान पर लौटने के कोई संकेत नहीं – indias.news

विशाखापत्तनम, 4 फरवरी इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज जो रूट डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को खेल के पहले सत्र के दौरान दाहिनी छोटी उंगली में चोट लगने के कारण मैदान से बाहर हो गए हैं.

रूट को 18वें ओवर में चोट लगी जब टॉम हार्टले की गेंद पर शुभमन गिल ने स्लिप में कैच दिया, जहां दाएं हाथ का बल्लेबाज मौजूद था. गिल ने गेंद को सख्त हाथों से खेला लेकिन एक मोटा किनारा मिला जो रूट के बाईं ओर उड़ गया, जो गेंद पर उंगली रखने में कामयाब रहे लेकिन कैच नहीं ले सके.

इस प्रक्रिया में, उनकी दाहिनी छोटी उंगली में चोट लग गई और वह पहले सत्र के बाकी समय से बाहर हो गए, जिसका मतलब था कि इंग्लैंड को उनकी अंशकालिक ऑफ-स्पिन गेंदबाजी तक पहुंच नहीं मिल सकेगी. इंग्लैंड टीम ने एक आधिकारिक अपडेट में पुष्टि की कि रूट की चोट का इलाज किया जा रहा है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह दोबारा मैदान पर कब लौटेंगे.

इंग्लैंड टीम ने कहा,“तीसरे दिन के पहले सत्र में स्लिप कैच का प्रयास करते हुए जो रूट की दाहिनी छोटी उंगली पर बाहरी झटका लगा. इंग्लैंड की मेडिकल टीम इलाज और आइसिंग के लिए फिलहाल उन्हें मैदान से दूर रखेगी. इस स्तर पर, इस बात का कोई संकेत नहीं है कि वह मैदान पर कब लौटेंगे.”

अब तक, रूट ने दूसरी पारी में केवल दो ओवर ही फेंके थे, लेकिन उंगली की चोट के कारण मैदान पर उनका समय कम हो गया. रूट ने हैदराबाद में पहले टेस्ट में 4-79 और 1-41 के आंकड़े हासिल किए थे, जिसे इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था.

आरआर