पत्नी और बेटी के साथ क्वारंटीन पीरियड का लुत्फ ले रहे रोहित शर्मा

नई दिल्ली (New Delhi) . किसी भी खिलाड़ी के लिए क्वारंटीन में रहना बेहद उबाऊ काम होता है. खिलाड़ी अपने कमरे में बंद रहते हैं और उन्हें टीवी-वीडियो गेम्स खेलकर ही समय बिताना पड़ता है. हालांकि टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा इस समय क्वारंटीन पीरियड को इंजॉय कर रहे हैं. रोहित इस वक्त चेन्नई (Chennai) के लीला पैलेस होटल (Hotel) में क्वारंटीन हैं और अच्छी बात यह है कि उनके साथ पत्नी रितिका और बेटी समायरा भी हैं. रोहित ने शुक्रवार (Friday) को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में पत्नी रितिका के साथ एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह होटल (Hotel) की बालकनी में बैठकर समंदर को निहारते दिख रहे हैं. रोहित शर्मा ने फोटो पर दिलचस्प कैप्शन भी लिखा. रोहित शर्मा ने लिखा- ‘क्वारंटीम’.

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड सीरीज के लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को परिवार को साथ रखने की इजाजत दी है. क्वारंटीन पीरियड के दौरान खिलाड़ी अकेलापन महसूस करते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी काफी विवाद के बाद खिलाड़ियों को अपना परिवार ले जाने की इजाजत मिली थी. इंग्लैंड सीरीज के लिए उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे, सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने परिवारों के साथ चेन्नई (Chennai) पहुंचे हैं.

खिलाड़ियों के परिवार भी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं, जो कि बायो बबल की तरह ही है. गुरुवार (Thursday) को भारतीय खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया गया और सभी खिलाड़ी नेगेटिव पाए गए. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले दो कोरोना टेस्ट पास करने हैं. फिलहाल सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ होटल (Hotel) के कमरों में हैं. खिलाड़ियों को फिटनेस कोच निक वेब और सोनम देसाई ने होटल (Hotel) के कमरों में खुद को फिट रखने के लिए स्पेशल वर्कआउट प्लान दिया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा. चेन्नई (Chennai) में ही दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से खेला जाएगा. इसके बाद अंतिम दो टेस्ट मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) में खेले जाएंगे. तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी को होगा जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच है. चौथा टेस्ट मैच 4 मार्च से शुरू होगा. टेस्ट सीरीज के बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज होगी, जिसके सभी मैच अहमदाबाद (Ahmedabad) के मोटेरा स्टेडियम में होंगे. टी20 सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा. दूसरा मैच 14, तीसरा मैच 16, चौथा मैच 18 और आखिरी टी20 मैच 20 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद अंत में 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

Check Also

आईपीएल: सुपर किंग्स ने खास तरीके से मनाया धोनी के 200वें मैच का जश्न

नई दिल्ली (New Delhi) . तेज गेंदबाज दीपक चाहर (13 रन पर चार विकेट) की …