आरएचएफएल ने पंजाब एंड सिंध बैंक को 40 करोड़ के कर्ज भुगतान में चूक की

नई ‎‎दिल्ली . रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड (आरएचएफएल) ने कहा कि उसने पंजाब (Punjab) एंड सिंध बैंक (Bank) के 40 करोड़ रुपए से अधिक के ऋण के भुगतान में चूक की है.कंपनी ने कहा कि उसके पास पर्याप्त नकदी और नकदी समतुल्य होने के बाद भी यह चूक हुई है, क्योंकि अदालत के एक आदेश के चलते वह इनका उपयोग नहीं कर सकती है.

अनिल अंबानी के नियंत्रण वाली रिलायंस कैपिटल की सहायक कंपनी ने 15 फरवरी, 2021 को ऋण के भुगतान में चूक की और कंपनी 40 करोड़ रुपए का कर्ज और 15 लाख रुपए का ब्याज समय पर नहीं चुका सकी है. कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि उसने पंजाब (Punjab) एंड सिंध बैंक (Bank) से 9.25 प्रतिशत की दर पर पांच साल की अवधि का 200 करोड़ रुपए का कर्ज लिया था. उसने कहा कि उसके पास नकद 1,500 करोड़ रुपए से अधिक है. हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय के 20 नवंबर 2019 के एक आदेश के कारण वह इन संपत्तियों का उपयोग नहीं कर सकती है. कंपनी पर विभिन्न बैंकों व वित्तीय संस्थानों का 4,358.48 करोड़ रुपए बकाया है.

Check Also

अनिल अग्रवाल द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकालीन स्थिति में सरकार के सहयोग के लिए 150 करोड़ की सहायता की घोषणा

-वेदांता देश में बनाएगा  अस्पतालों में 1000 बेड की अतिरिक्त क्षमता -10 स्थानों पर अत्याधुनिक ’फील्ड अस्पतालों’ में रखा जाने वाला क्रिटिकल केयर बेड – कोविड राहत हेतु 150 करोड की वर्तमान घोषणा के अलावा गत वर्ष …