स्वतंत्रता दिवस सेनानियों के संघर्ष, त्याग, समर्पण और उनकी शहादत की याद दिलाता – मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर .74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राज्य स्तरीय समारोह में गार्ड ऑफ़ ऑनर का निरीक्षण किया. राज्य स्तरीय समारोह में लोककला का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस अवसर पर तमाम अधिकारी और नेता मौजूद रहे.

गार्ड ऑफ़ ऑनर का निरीक्षण
लोककला का रंगारंग कार्यक्रम

शासन सचिवालय परिसर में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया. मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान पर भी ध्वजारोहण किया.

सचिवालय में ध्वजारोहण
मुख्यमंत्री आवास पर ध्वजारोहण

वहीं बड़ी चौपड़ में भी होने वाले सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकारें आती-जाती रहती हैं, किसी को भी सत्ता का घमंड नहीं होना चाहिए.

बङी चौपङ पर सरकारी कार्यक्रम में ध्वजारोहण

सचिवालय में महात्मा गांधी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही अमर जवान ज्योति शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन किया.

सचिवालय में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी
अमर जवान ज्योति शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित किया

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि यह दिन हमें देश की आजादी के लिए अपना तन-मन-धन न्यौछावर करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष, त्याग, समर्पण और उनकी शहादत की याद दिलाता है. हम सब उनके इस बलिदान के प्रति नतमस्तक हैं.

सवाई मानसिंह स्टेडियम

Check Also

सागर में तीसरे दिन घटी कोरोना संक्रमितों की संख्या

कलेक्‍टर दीपक सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, काम पर लौटे सागर . जिले में आज …