राहुल द्रविड़ को याद कर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा, मैच को ड्रॉ कराना भी एक कला

नई दिल्ली (New Delhi) . पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने चेन्नई (Chennai) टेस्ट में टीम की हार के बाद खिलाड़ियों को राहुल द्रविड़ की याद दिलाई है. आकाश चोपड़ा ने कहा है कि सिर्फ जीतना ही एक कला नहीं होती बल्कि मैच को ड्रॉ कराना भी एक आर्ट होती है. आकाश चोपड़ा ने कहा, मेरे दूसरे ही टेस्ट मैच में राहुल द्रविड़ ने बताया था कि टेस्ट मैच ड्रॉ कराना एक कला होती है. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने फॉलोऑन खेला था और राहुल द्रविड़ की बात सुनकर हम मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रहे थे.

आकाश ने कहा, चेन्नई (Chennai) टेस्ट में पहली पारी बेहद अहम थी. पहली पारी में 241 रन पीछे रहने पर चौथे और पांचवें दिन आपको खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा. यह चीज सबसे अहम है. आपके दोनों ओपनर नहीं चले. रोहित शर्मा का कद बहुत बड़ा है, तब उन्हें रन बनाना ही होगा. पहली पारी में रहाणे, विराट कोहली के भी जल्दी विकेट गिरे. विराट कोहली ने भी ये बात कही कि भारत पहली पारी में उस अंदाज से नहीं खेला जिसके लिए टीम जानी जाती है. आकाश चोपड़ा के मुताबिक पहली पारी तक भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत का खुमार छाया हुआ था और उसके बाद मैच ही हाथ से निकल गया.

टीम इंडिया ने जब चेन्नई (Chennai) टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया था,तब सभी हैरान रह गए थे. क्योंकि उस टीम में कुलदीप यादव नहीं थे, जिनका जडेजा की गैरमौजूदगी में खेलना तय माना जा रहा था. इसके बाद चेन्नई (Chennai) टेस्ट में टीम इंडिया 227 रनों से हार गई, जिसके बाद सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कुलदीप यादव को ना खिलाना बड़ी गलती बताया. आकाश चोपड़ा का भी मानना है, कि अगर कुलदीप यादव को वनडे, टी20 और टेस्ट में नहीं खिलाएंगे तब फिर उनका तब नौकरी छोड़ने का मन ही करेगा.

आकाश चोपड़ा ने कहा, भारत की हार की सबसे बड़ी वजह गलत प्लेइंग इलेवन थी. भारत ने कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया, जडेजा की गैरमौजूदगी में उनका खेलना बनता था. भारत ने पांच गेंदबाज जरूर खिलाए लेकिन सही गेंदबाज नहीं खिलाए. शाहबाज नदीम ज्यादा सफेद बॉल से क्रिकेट खेल रहे हैं इस वजह से उनके हाथ से गेंद सही नहीं छूटी. वॉशिंगटन सुंदर ने भी बता दिया है कि वहां बल्लेबाज हैं और थोड़ी बहुत गेंदबाजी कर लेते हैं, मेरे हिसाब से सही प्लेइंग इलेवन का चयन नहीं हुआ.

Check Also

जापान में 107 दिन बाद ओलंपिक और बढ़ रहे केस

टोक्यो . जापान में ठीक 107 दिन बाद ओलंपिक शुरू होना है, इस बीच कोरोना …